विभिन्न संगठन के लोगों ने कड़े सुरक्षा घेरे में किया मां श्रृंगार गौरी का दर्शन

वसंतिक नवरात्रि की चतुर्थी तिथि पर माता के चौथे स्वरुप में मां श्रृंगार गौरी के दर्शन पूजन का विधान है क्योंकि यहां वर्ष भर दर्शन पूजन करने की अनुमति नहीं है और मात्र आज के दिन ही माँ का मंदिर दर्शन पूजन हेतु मन्दिर खोला जाता है इसलिए काफी संख्या में भक्तों का हुजूम मां के दर्शन के लिए उमड़ता है मां के दर्शन पूजन के लिए विभिन्न संगठनों के लोग शोभायात्रा और बाजे गाजे के साथ पहुंचे । 

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक प्रबंध रहे काफी संख्या में फोर्स तैनात रही। इसी कड़ी में गिरजाघर चौहारे से सैकड़ो शिवसैनिक एकत्रित होकर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चैत्र नवरात्र के पावन चतुर्थी को माता श्रृंगार गौरी का श्रृंगार व दर्शन पूजन आरती के लिए ध्वज, माला-फूल नारियल लेकर निकाले।

माता श्रृंगार गौरी बाबा विश्वनाथ जी, बाबा आदि विशेश्वरनाथ जी के तहखाने में दर्शन पूजन व आरती, माता अन्नपूर्णा जी का श्रृंगार करने के लिए प्रस्थान किया। कार्यक्रम का मुख्य रूप से शिवसेना के उपप्रमुख व मण्डल प्रभारी अजय चौबे, वाराणसी व महानगर धनन्जय तिवारी व जिला अध्यक्ष अजय सिंह अज्जू, महानगर उपप्रमुख प्रदीप पाण्डेय, मण्डल सचिव/ मीडिया प्रभारी सतीश शर्मा, वाराणसी आदि शिवसैनिक कार्यक्रम का संचालन किया। इसी कड़ी में प्रति वर्ष की भाती इस वर्ष भी ज्ञानवापी मुक्ति महा परिषद की ओर से माता के दर्शन के लिए मुक्ति परिषद के अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ला के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता निकले जो माता की जय जय कार के बीच हाथो में माला फूल प्रसाद लेकर निकले। 

जय जय कार के बीच लोगो ने मंदिर परिसर पहुंच कर आशीर्वाद लिया। इसी कड़ी में श्री आदि महादेव काशी धर्मालय मुक्ति न्यास की ओर से मैदागिन से बाजे गाजे के साथ सैकड़ों महिलाए सर पर कलश लेकर ढोल ,डमरू के साथ जय जय कार के उद्घोष के साथ निकले।

जो विभिन्न मार्गो से होते हुए माता शृंगार गौरी के दरबार में पहुंचे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भक्तो को मां का दर्शन पूजन कराया गया। इसी क्रम मे भाजपा नेता गुलशन कपूर सैकड़ो भक्तों क़े साथ परम्परागत चौक चित्रा सिनेमा क़े पास से सैकड़ो भक्तों क़े साथ हाथ में 11 नारियल समेत प्रसाद लेकर डमरू दल क़े साथ माता दर्शन को निकले। 

कड़ी सुरक्षा के बीच एसीपी दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक थाना प्रभारी चौक थाना प्रभारी दशाश्वमेध थाना प्रभारी लक्सा थाना प्रभारी लंका भारी पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post