कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने जताई चिंता, तंज कसते कहा : प्रधानमंत्री ने देशवासियों के जान का किया सौदा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कोविशील्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देशवासियों की जिंदगी से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोविशील्ड लगवाकर देशवासियों के जान का सौदा किया है, सच में यही मोदी की गारंटी है? जबकि कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी ने ब्रिटिश कोर्ट में यह स्वीकार किया की उसकी वैक्सीन का साइडइफेक्ट है, जिससे हार्ट अटैक और ब्रेनस्ट्रोक जैसी गंभीर और जानलेवा बीमारी हो सकती है।
मंगलवार को लहुराबीर स्थित कैंप कार्यालय पर INDIA गठबंधन के प्रत्याशी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कोविशील्ड मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सरकार पर हमलावर अजय राय ने कहा कि एस्ट्रोजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से TTS (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) जैसे गंभीर बीमारी हो सकती है। खून का थक्का जमना, ब्रेन स्ट्रोक,हार्ट अटैक की संभावना है।


 राहुल गांधी ने उठाई थी जांच की मांग

अजय राय ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध नहीं किया बल्कि उसकी जांच की बात उठाई थी। उनका कहना था कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब मोदी जी ताली थाली बजवा रहे है, पहले उस फार्मूले की जांच कराई जाए। 52 करोड का चंदा भाजपा आदार पूनावाला (सीरम इंस्टिट्यूट) से लेकर 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जान का सौदा कर रहे थे क्या यही है मोदी की गारंटी ? ,लोग कोरोना की अव्यवस्था को भूले नहीं बगैर आक्सीजन और इंजेक्शन के लोग मरे,लाशो को मजबूरन गंगा में बहते देखा है। देश आक्सीजन, इंजेक्शन, हास्पिटल को लेकर जूझ रहे थे तब उ.प्र.मे भाजपा के नेता और मंत्री घरो में दुबके हुए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post