आमरण अनशन पर बैठे बीएचयू अस्पताल के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट अध्यक्ष डॉक्टर ओमशंकर को किया गया निष्कासित

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के अस्पताल में 14 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे प्रो. ओम शंकर को कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। प्रोफेसर ओमशंकर के बाद प्रो. विकास अग्रवाल कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के अध्यक्ष बनाए गए हैं।

BHU के कुलपति ने प्रो. अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से विभागाध्यक्ष पद पर नियुक्ति किया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी लेटर में बताया गया है कि प्रो. ओम शंकर बीते कई दिनों से हेडशिप के काम से विरत थे। ऐसे में IMS-BHU के डायरेक्टर प्रो. एस एन संखवार ने प्रो. ओम शंकर को विभागाध्यक्ष पद से हटाने के लिए कुलपति से संस्तुति कर दी। बता दें कि BHU के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट प्रो. ओमशंकर बीते 14 दिनों से बिना अन्न ग्रहण किए आमरण अनशन पर बैठे हैं।

AIMS के पूर्व डायरेक्टर करेंगे बेड मैनेजमेंट की जांच

BHU प्रशासन ने मरीजों को बेड मुहैया कराने वाले मुद्दे की जांच के लिए AIIMS दिल्ली के पूर्व निदेशक की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर दी है। BHU प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा है कि ये कमेटी सर सुंदर लाल अस्पताल में मरीजों की प्राथमिकता के अनुसार बेड उपलब्ध कराने, अस्पताल और बेड मैनेजमेंट की वर्क कैपेसिटी बढ़ाने, NMC के मानकों के अनुसार अस्पताल में उपलब्ध समस्त बेडों का क्लासीफिकेशन करने, डॉक्टर नर्स और बाकी स्टाफ के अनुपात को ध्यान में रखते हुए और बाकी बेस्ट मेडिकल इंस्टीट्यूट के अनुसार, बेड मैनेजमेंट और बाकी सुविधाओं की जांच करेगी। कमेटी से अनुरोध किया गया है कि 15 दिनों के अंदर अपनी संस्तुति सौंपे। विश्वविद्यालय प्रशासन का विश्वास और प्रयास है कि IMS में मेडिकल रिसर्च, शैक्षणिक कार्य और मरीजों कि देखभाल के लिए अधिकतम सुविधाएं नियम अनुसार दी‌ जाएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post