प्रधानमंत्री 21 मई को 18 घंटे के प्रवास पर आ रहे वाराणसी, नारी शक्ति सम्मेलन को करेंगे संबोधित, 25 हजार महिलाओं के जुटान की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हफ्तेभर के अंतराल के बाद एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे। वह 21 मई को 18 घंटे के दो दिनी प्रवास पर आ रहे हैं।  संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नारी शक्ति सम्मेलन और संवाद को संबोधित करेंगे। बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम होगा। वह चुनावी जनसभा संबोधित करने 22 मई की सुबह कुशीनगर रवाना होंगे।

प्राथमिक प्रोटोकॉल के अनुसार प्रधानमंत्री सेना के हेलीकॉप्टर से 21 मई की शाम प्रयागराज से 5.20 बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर आएंगे। पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले विभिन्न क्षेत्र की लगभग 10 महिलाओं से संवाद करेंगे। इनमें वे महिलाएं होंगी, जो अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए जानी जाती हैं। इसके बाद मोदी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

भाजपा सम्मेलन में करीब 25 हजार महिलाओं के जुटान की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री करीब सवा घंटे के कार्यक्रम के बाद चौकाघाट, लहरतारा, मंडुवाडीह होते हुए बरेका अतिथि गृह पहुंचेंगे। यहां रात्रि विश्राम करेंगे। बुधवार सुबह 11 बजे सेना के हेलीकाप्टर से कुशीनगर के लिए उड़ान भरेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंची एसपीजी

एसपीजी की टीम ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 21 मई को प्रस्तावित नारी शक्ति सम्मेलन एवं संवाद के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। एसपीजी ने पुलिस लाइन हेलीपैड एवं बरेका गेस्ट हाउस के अलावा उन रूट का भी निरीक्षण किया जिससे प्रधानमंत्री को गुजरना है। 

प्रधानमंत्री 21 मई की शाम करीब  सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह पुलिस लाइन तिराहा, मकबूल आलम रोड होते हुए चौकाघाट के रास्ते संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। एसपीजी ने स्थानीय अधिकारियों के साथ एएसएल बैठक भी की। वहीं, सेना के हेलीकॉप्टर ने पुलिस लाइन हेलीपैड पर रविवार को टच एंड गो का रिहर्सल किया।

वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर के प्रशासन अलर्ट रहा और जोरों शोरों से तैयारी की जा रही है सोमवार को संपूर्णानंद संस्कृत विश्व विद्यालय में प्रधान मंत्री के सभा की तैयारियों का आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। सफाई कर्मी सहित अन्य कर्मचारी कार्य में लगे रहे। विशाल पंडाल को आकर्षक रूप दिया जा रहा है बैरिकेटिंग के साथ साथ बैठने की पूर्ण व्यवस्था की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post