आगरा में जूता कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में मिले 60 करोड रुपए नगद, बेड के गद्दे से निकाली गयी रकम

आगरा में इनकम टैक्स की 12 टीमों ने बीके शूज, मंशु फुटवियर, हर मिलाप ट्रेडर्स के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। जहां बेड के गद्दे में से 60 करोड़ रूपए से ज्यादा की नकदी मिली। नोटो को गिनाने के लिए अधिकारियों को मशीन का सहारा लेना पड़ा। शनिवार की देर रात तक नोटों की गिनती होती रही। छापेमारी की कार्यवाही के दौरान 100 अधिकारी मौजूद रहे। यह कार्रवाई आयकर चोरी की सूचना पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने आगरा, लखनऊ, कानपुर के कर्मचारियों के साथ संयुक्त रूप से किया था। छापेमारी के दौरान नकदी के अलावा और कई ऐसे सबूत मिले जिससे आयकर चोरी का मामला साफ दिख रहा था।

बता दे कि जूता कारोबारियों के यहां छापे के दौरान आयकर अधिकारियों को जमीन में भारी निवेश और सोना खरीद की भी जानकारी मिली। जिसमें पता चला कि इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। अधिकारियों द्वारा कारोबारियों के लैपटाप, मोबाइल, कंप्यूटर आदि चीजें जब्त कर ली गई हैं। इसके अलावा रसीदों और स्टाक रजिस्टरों की जांच के दौरान भी कई हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post