प्रधानमंत्री का आज काशी आगमन का कार्यक्रम टला, अब गुरुवार को दिल्ली से आएंगे वाराणसी

वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय काशी दौरा टल गया। पीएम मोदी के आज शाम बनारस पहुंचने का कार्यक्रम था, जिसके लिए प्रोटोकॉल भी जारी हो गया था। हालांकि पीएमओ ने कार्यक्रम में फेरबदल करते हुए मुंबई से दिल्ली वापसी तय कर दी।अब प्रधानमंत्री गुरुवार को दिल्ली से वाराणसी आएंगे, जहां भाजपा नेता और जनप्रतिनिधि उनका स्वागत करेंगे।

एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम सेना के हेलीकाप्टर से जनसभा स्थलों के लिए रवाना होंगे। पीएम के आगमन पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने बैठक की, साथ ही एयरपोर्ट से जनसभा स्थलों के लिए टच-एंड-गो रिहर्सल भी हुआ। वाराणसी संसदीय सीट पर 14 मई को नामांकन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 16 मई को फिर काशी आ रहे हैं। नामांकन के बाद पीएम मोदी 16 मई की सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। काशी दौरे पर कार्यकर्ता भव्य स्वागत करेंगे। पीएम मोदी एयरपोर्ट से ज्ञानपुर भदोही के लिए रवाना हो जाएंगे। 

ज्ञानपुर, जौनपुर और आजमगढ़ में पीएम की सभा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को वाराणसी जोन में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वे बाबतपुर एयरपोर्ट से चुनावी जनसभाओं के लिए रवाना होंगे। ज्ञानपुर जिले के ऊंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा करेंगे, वहां से जौनपुर और आजमगढ़ की सभाओं में रवाना होंगे। इन सभाओं के बाद भी पीएम वापस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वहां से दिल्ली रवाना होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल दौरे में अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे। SPG, RAF-CRPF, NSG, स्नाइपर, पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी। ADG, IG, 2DIG समेत 12 आईपीएस अफसर अलर्ट हैं। सभी जनसभा स्थलों पर तीन-तीन हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 8 एएसपी, 10 डिप्टी एसपी, 18 इंस्पेक्टर, 200 एसआई एवं एएसआई, 552 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 2 कंपनी पीएसी, 3 कंपनी सीआरपीएफ को लगाया गया है। यातायात पुलिसकर्मी, 4 बीडीएस की टीम, दो हिट टीम, तीन डॉग स्कवाइड सहित ईको की आधा दर्जन टीमें तैनात रहेंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post