रिकवरी एजेंट और फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से असलहा सटाकर हुई लूट, जांच में जुटी पुलिस

जिले में लूट की दो घटनाएं हुईं। स्कार्पियो सवार बदमाशों ने चौबेपुर थाना के पनिहारी गांव के पास असलहा सटाकर रिकवरी एजेंट से दो लाख लूट लिए। वहीं बड़ागांव थाना के लोकापुर में बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 67 हजार की लूट की घटना को अंजाम दिया। दोनों घटनाओं के बाद पुलिस बदमाशों का पता लगाने में जुटी रही। कोतवाली थाना क्षेत्र के विशेश्वरगंज निवासी अजय श्रीवास्तव आरएल कंपनी में कैश रिकवरी एजेंट हैं। अजय और उनके एक अन्य साथी बलिया कैश रिकवरी के लिए कार से गए थे। 

शाम को बलिया से कैश लेकर वाराणसी आ रहे थे। गाजीपुर में एक जगह कार रोकते हुए चाय, पानी किया। इसके बाद गाजीपुर-वाराणसी हाईवे से आने लगे। रात साढ़े नौ बजे के आसपास कैथी टोल प्लाजा से कार जैसे ही आगे बढ़ी और लगभग 10 किमी का सफर तय करते हुए पनिहारी पहुंची थी कि सुनसान स्थल देखते हुए पीछे से काले रंग की स्कार्पियो ने आकर ओवरटेक कर लिया। अजय श्रीवास्तव और उसका साथी कुछ समझ पाते कि स्कार्पियो से उतरे तीन-चार लोगों ने असलहा सटा दिया और दो लाख नकदी लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना के बाद क्राइम ब्रांच व चौबेपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि बदमाश गाजीपुर के सैदपुर से ही रिकवरी एजेंट के पीछे लगे थे। वहीं बलिया से ही सटीक मुखबिरी की गई थी। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। एडीसीपी वरूणा जोन सरवणन ने बताया कि आशंका है कि बदमाश घटना को अंजाम देकर गाजीपुर की तरफ भागे। ऐसे में कैथी टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वहीं हाईवे के होटल-ढाबा आदि पर लगे कैमरे के फुटेज भी देखे जा रहे हैं। जल्द ही बदमाशों की पहचान कर ली जाएगी। 

फाइनेंस कंपनी कर्मी से लूट लिए 67 हजार 

 बड़ागांव थाना क्षेत्र के लोकापुर गांव में फाइनेंस कंपनी के कैश कलेक्शन अधिकारी को असलहा सटाकर बदमाशों ने 67 हजार नकदी लूट लिया। 

चौबेपुर थाना क्षेत्र के भोरानाथ निवासी अजय कुमार यादव फाइनेंस बैंक में संपर्क अधिकारी के रुप में कार्यरत हैं, बैंक के किश्त का कलेक्शन कर अपनी बाइक से लोकापुर गांव से लौट रहा था। गांव से बाहर निकलते ही सुनसान स्थान पर एक बाइक पर सवार मुंह बांधे तीन युवकों ने रोक लिया। असलहा दिखाते हुए कैश से भरा बैग छीन लिया। इस दौरान बदमाशों ने उसकी बाइक की चाभी भी खेत में फेंक दी। थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस की दो टीमें दबिश दे रही हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post