चंदौली में सेप्टिक टैंक साफ़ करने के दौरान हुआ हादसा, चार मजदूरों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। चंदौली जनपद के मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान तीन मजदूर समय चार लोगों की मौत हो गई। मौत से मरने वाले लोगों के परिवार में मातम पसरा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मरने वाले चारों लोगों की डेड बॉडी कब्जे में रहकर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई कर रही है। 

वह स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा करने वाले लोगों को सरकार से मुआवजा देने की मांग की गई है।यह पूरी घटना मुगलसराय कोतवाली के लाठ नंबर दो में स्थित एक मकान की है। बताया जा रहा है कि यहा पर भरत लाल जायसवाल का मकान है। दिन में यहां काफी भीड़ होने के चलते बुधवार रात में करीब 12 बजे मकान की सेफ्टी टैंक की सफाई की जा रही थी। सफाई करने के लिए कालीमहाल निवासी 35 वर्षीय सफाई कर्मी विनोद रावत, 40 वर्षीय कुंदन और 23 वर्षीय लोहा द्वारा सफाई की जा रही थी। बताया जा रहा है कि सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान एक-एक करके तीनों मजदूर टैंक के अंदर उतरे। 

नीचे उतरने के बाद मजदूरों की कोई आवाज नहीं सुनाई दी। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भवन स्वामी भरत जायसवाल का 23 वर्षीय बेटा अंकुर जायसवाल भी सेप्टिक टैंक में उतरा और उन्हें बचाने का प्रयास करने लगा। इस दौरान अंकुर भी सेप्टिक टैंक में गिर गया। घटना की जानकारी होने के बाद भरत जायसवाल के परिवार की अनेक लोग वहां पहुंचे और सेप्टिक टैंक में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाले। सेप्टिक टैंक से चारों को बाहर निकालने के बाद लोग उन्हें ट्रामा सेंटर और जिला अस्पताल ले गए जहां मृत घोषित कर दिया गया। मौत की सूचना मिलने के बाद भरत लाल के परिवार में चीख पुकार मच गई। 

वहीं 3 मजदूरों की मौत की सूचना भी उनके परिजनों को दी गई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई कर रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post