बीएचयू स्वतंत्रता भवन में विकसित भारत युवा संवाद में आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री रविशंकर ने युवाओं को किया संबोधित

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन सभागार में आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और विकसित भारत के एंबेसडर श्री श्री रविशंकर ने विकसित भारत युवा संवाद में युवाओं को संबोधित किया।

अभिनेता विक्रांत मैसी ने संवाद सत्र के दौरान श्री श्री रविशंकर से कई सवाल किया और युवाओं को मार्गदर्शन मिला इन सवालों में मानसिक और शारीरिक विकास समस्याओं का समाधान जिम्मेदार नागरिकता और मतदान पर बातचीत हुई। उन्होंने युवाओं से कहा कि देश के विकास के लिए लोकतंत्र मजबूत होना चाहिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट करना जरूरी है आप वहां किया कि हर युवा पांच लोगों की उंगली देखें अगर स्याही ना लगी हो तो उन्हें प्रेरित करें कि पहले चलकर वोट करें। 

वही आर्ट ऑफ़ लिविंग के बारे में बताएं कि संस्था का पहला नाम व्यक्ति विकास केंद्र रखा गया था उन्होंने कहा कि व्यक्ति का विकास आध्यात्मिक से है जब व्यक्ति अपने विकास पर ध्यान देता है तो वह समाज निर्माण में भी योगदान देता है उन्होंने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ युवा सक्रिय होंगे तो विकसित भारत का सपना जल्द साकार होगा इसके साथ ही उन्होंने वाराणसी के साथ ही भारत की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की। स्वतंत्रता भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा विधायकों एमएलसी और गणमान्य लोगों ने अभिनंदन किया। 

वही आर्ट श्री श्री रविशंकर विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन क़े बाद अन्नपूर्णा मंदिर पहुंचे और सविधि माता का दर्शन करने के बाद मंदिर के महंत शंकरपुरी से मुलाक़ात किया महंतजी ने मंदिर द्वारा किये जा रहें समाजिक कार्यो क़े बारे मे बताया जिसे सुन कर श्री श्री रविशंकर काफी प्रभावित हुये जाते समय माता की चुनरी व मोमेंटो प्रसाद भेट किया गया।



Post a Comment

Previous Post Next Post