केयर एंड करियर स्कूल में चल रहे समर कैंप का हुआ समापन, बच्चों ने विभिन्न कलाओं की सीखी बारीकियां

केयर एण्ड करियर स्कूल के मण्डुवाडीह ब्रान्च में पन्द्रह दिवसीय समर कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें 1 से कक्षा 9 तक के बच्चों ने विभिन्न कलाओं की सूक्षतम बारिकियों को सीखा व अपनी कलात्मक प्रतिभा को निखारा।

किड्स ग्रुप में प्री नर्सरी से यू०के०जी० के बच्चों ने फन विथ कार्टून, वाटर मेलन डे, ड्राइंग, योगा, कूकिंग विदाउट फायर एवं डांस का आनन्द लिया, इस ग्रुप के बच्चों को अंजना शुक्ला, पिंकी रावत, सुनिता कुशवाहा, रीता एवं सुचिता त्रिपाठी ने आर्टस एण्ड क्राफ्ट में लाइन बनाना, कलरिंग में विभिन्न कलर का प्रयोग करना सिखाया। कक्षा-1 से 8 तक के बच्चों ने योगा, ध्यान, हस्त कला, नृत्य कला व नाट्य कला, खेलकूद के बारिकियों को विशेषज्ञ अध्यापकों के द्वारा सीखा और अपनी कलात्मक प्रतिभा को प्रखर किया। 

योगा के अन्तर्गत कक्षा 1 से 9 के बच्चों को सूर्य नमस्कार के सभी बारह आसनों का अकांक्षा शर्मा ने योगाध्यान का प्रशिक्षण दिया। नृत्य के अन्तर्गत सुर, लय, ताल व भाव आदि का प्रशिक्षण विनती शुक्ला ने दिया। बुधवार को सेलेक्टेड कार्यक्रमों को कक्षा 1 से 9 के बच्चों ने ग्रॉन्ड फिनाले में भव्य व आकर्षक रुप में प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या अरुन्धती मिश्रा ने कहा गतवर्ष की तरह यह समर कैम्प छात्रों के अन्दर छिपी प्रतिभा को विकसीत करने का एक अच्छा मंच है जो सम्बन्धित विशेषज्ञ अध्यापकों से विभिन्न कलाओं के बारिकियों को सिखने का अवसर देता है। इससे न केवल आपको आनन्द मिलता है बल्कि विशेषज्ञों से आप नई-नई चीजों को सिखते है। 

आप सबको इसका भरपूर लाभ उठाना चाहिए। केयर एण्ड कॅरियर स्कूल समूह के चेयरमैन आनन्द किशोर मिश्रा ने कहा ऐसा कैम्प मानसिक तनाव को तो कम करता ही है साथ ही साथ अन्दर छिपी प्रतिभा को भी निखारता है हरेक के अन्दर अनेक कलाएँ छिपी होती है ऐसे आयोजन इन कलाओं को साकार करने का अवसर देते है। विद्यालय समूह के निदेशक अंकित मिश्रा ने कहा स्कूल द्वारा आयोजित समर कैम्प छात्र-छात्राओं को थके मन को रिफ्रेश करते है तथा उन्हें तब पता चलता है जब वे सकारात्मक ढंग से बड़े ही सरल व सहज व स्वभाविक रुप से साकार कर बैठते है। स्कूल समूह की डायरेक्टर केशकी मिश्रा ने कहा कि आपकी अभिनित कला व प्रतिभा को देखकर लगता है कि आप सभी एक बड़े क्रिएटर, अभिनेता व कलाकार है। सभी कार्यक्रमों का सुझाव एवं निर्देशन सुनीता कुशवाहा ने किया। मंच संचालन आदित्य अग्रहरि ने किया। कार्यक्रम के अंत में इलेक्ट्रॉनिक व प्रेस मीडिया तथा सभी अध्यापकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मण्डुआडीह ब्रांच की कोअर्डीनेटर प्रीतिका शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post