रानी घाट पर गंगा स्नान करते समय तीन युवकों की डूबने से हुई मौत

वाराणसी जिले के आदमपुर थाना क्षेत्र के रानी घाट पर गंगा स्नान करते समय तीन युवकों की डूबने से मौत हो गई। तीनों एक के बाद एक कर गहरे पानी में गए, जिससे डूब गए। सभी युवक चंदौली के रहने वाले थे। काशी भ्रमण करते हुए देर रात में वे रानी घाट पहुंचे थे। 

हादसे के समय कुल पांच युवक साथ गए थे, लेकिन तीन को डूबता देख अन्य दो लोग वहां से भाग निकले। घटना के बाद घाट पर मौजूद मल्लाहों ने सूचना पुलिस को दी। मंगलवार सुबह आदमपुर पुलिस ने एनडीआरएफ और निजी गोताखोरों की मदद से तीनों युवकों के शव को बाहर निकाला और पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय भेजा। वहीं घटना की जानकारी पाकर मृत युवकों के परिजन रोते- बिलखते अस्पताल पहुंचे। घर के लाडलों का शव देख परिजन दहाड़े मार कर रोने लगे। इंस्पेक्टर आदमपुर वीरेंद्र सोनकर ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद युवकों के शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मृतकों में लकी प्रसाद (17), सनी (19) और साहिल (18) निवासी हनुमानपुर डीडीयू नगर शामिल हैं। घटना के वक्त उनके साथ दो अन्य साथी रितेश व सिट्टू भी मौजूद थे। अपने दोस्तों को डूबता देख दोनों मौके से घबरा कर भाग गए।

एक के बाद एक डूबे तीनों दोस्त

रानी घाट पर मौजूद मल्लाहों ने बताया कि रात करीब 2 बजे कुछ युवक नाहा रहे थे कुछ देर में ही एक युवक गहरे पानी में चला गया। जिसे बचाने के लिए उसके साथी आगे बढ़े तो वह भी डूबने लगे। एक के बाद एक कर तीनों गहरे पानी में समा गए। मल्लाहों ने रात में ही गोता लगाकर उनकी तलाश की, लेकिन अंधेरा होने के कारण युवकों का पता नहीं चला। राजघाट के मुकाबले रानी घाट, प्रह्लाद घाट, सक्का घाट, गोला घाट और त्रिलोचन घाट पर पानी ज्यादा गहरा है। जिसके कारण तैराकी नहीं जानने वालों की मौत हो जाती है। लकी, सनी और साहिल भी तैरना नहीं जानते थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post