नीट यूजी में हुई गड़बड़ी को लेकर एबीवीपी द्वारा सीबीआई जांच की हुई मांग

NEET-UG यानी कि नेशनल एलीजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट में हुई गड़बड़ी को लेकर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट पर जोरदार विरोध हुआ। नारेबाजी हुई दोषियों पर तत्काल एक्शन लेने की मांग की गई। ABVP यानी कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों और विद्यापीठ , संपूर्णानंद के छात्रों ने मांग उठाई कि इस परीक्षा की प्रक्रिया की CBI जांच कराई जाए। साथ ही इस बड़ी दिक्कत के लिए ABVP ने देश के ब्यूरोक्रेसी को जिम्मेदार ठहराया।

छात्रों ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई के लिए होने वाली इस परीक्षा में देश भर से लाखों अभ्यर्थी बैठे थे। पहली बार ऐसा सुनने को मिल रहा है कि यहां भी गड़बड़ियां कर दी गईं। 

ABVP ने इस प्रकरण का जिम्मेदार ब्यूरोक्रेसी को बताया। कहा कि NEET एग्जाम में एक ही सेंटर से कई अभ्यर्थियों को टॉपर बना दिया गया। कहीं पर सॉल्वर पकड़े गए, तो कहीं क्वेश्चन पेपर बांटने में भी गड़बड़ी मिली। ABVP ने NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों की उचित मांग के साथ है।

मेहनत पर पानी फिरने जैसा

ABVP संगठन के छात्रों ने कहा कि परीक्षा की प्रक्रिया को सरकार पारदर्शी बनाए। पूरे साल की मेहनत और लाखों रुपए खर्च कर बच्चे NEET-UG के एग्जाम में बैठते हैं। मेडिकल एंट्रेंस की पढ़ाई के लिए वे दिन-रात एक कर देते हैं। लेकिन, एग्जाम के बाद उन्हें ये देखने को मिलता है। पूरे मेहनत पर पानी फिरने जैसा है।

इन छात्रों की रही मौजूदगी

छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन में सत्याजीत तिवारी, प्रियांशु वर्मा, शिवम तिवारी, आनन्द कुमार झा, अनूप तिवारी ने लोगों को संबोधित किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post