समस्याओं के निराकरण न होने पर नाराज भाजपा पार्षदों में नगर निगम कार्यालय पर पहुंचकर किया हंगामा, नगर आयुक्त पर लगाए कई आरोप

वाराणसी में मंगलवार को नगर आयुक्त कार्यालय के अंदर BJP पार्षदों ने हंगामा किया। पार्षद अक्षयवर सिंह ने कहा-नगर आयुक्त जी, आपकी वजह से मोदी जी को कम वोट मिले। पार्षदों का आरोप है कि नगर निगम के अधिकारी उनकी एक नहीं सुन रहे हैं। मोहल्ले में बारिश की शुरुआत के बाद भी सीवर की सफाई नहीं की गई। लोग गंदगी से परेशान हैं। शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता है।

पीने का पानी भी नाले में गिर रहा है, हालत बदतर हैं। इसके आलावा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में उचित प्रकाश की व्यवस्था नहीं हैं। इन सभी बातों और नाराजगी को लेकर बड़ी संख्या में बीजेपी के पार्षद नगर आयुक्त कार्यालय पहुंचे हैं। जहां नगर आयुक्त का घेराव करते हुए नारेबाजी की।नगर आयुक्त अक्षत वर्मा और पार्षदों के बीच कुल 2 घंटे बातचीत हुई। लेकिन, पार्षदों की सबसे अधिक नाराजगी सीवर समस्या को लेकर था। जलकल विभाग के सचिव ओपी सिंह के आश्वासन के बाद शांत हुए।पार्षदों ने कहा-अगर 1 सप्ताह में सही तरह से पूरा काम नहीं हुआ, तो हम विरोध करेंगे।

शहर-दक्षिण विधानसभा पार्षद अधिक संख्या में पहुंचे

शहर दक्षिण विधानसभा के पार्षद इन्द्रेश कुमार ने बताया कि नगर आयोग से हम लोग बात करने आए थे। बारिश का मौसम सामने है, 2 महीने पहले ही सफाई की जानी चाहिए थी। लेकिन शिकायत के बाद भी समाधान नहीं किया गया। 

पार्षद ने कहा कि कुर्सी पर बैठे लोग ठेकेदारी प्रथा को जन्म दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर-आयुक्त ने जल्द टेंडर शुरू कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन किसी भी समस्या का हल नहीं किया गया। कई इलाकों में लोग पीने का पानी हैंडपंप से ले रहे हैं।

नगर आयुक्त को बताया अहंकारी 

इंद्रेश कुमार ने बताया-हम लोग के नाराजगी का मात्र एक कारण है कि नगर आयुक्त अहंकार में बैठे हैं। वह जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि से सही तरीके से बात नहीं कर रहे हैं। सिर्फ दो चार लोगों को तबज्जो देते हैं। इंद्रेश ने कहा कि शहर दक्षिणी में सीवर की समस्या सबसे अधिक है। लेकिन समाधान की कोई योजना नगर निगम के पास नहीं है।

हर वार्ड में तीन-तीन कर्मचारी रखे जाएं

दुर्गाकुंड वार्ड के पार्षद अक्षयवर सिंह ने कहा कि पूर्व के कार्य करने में महापौर अशोक तिवारी और नगर आयुक्त ने यह स्पष्ट किया था कि प्रत्येक वार्ड में तीन कर्मचारी रखे जाएं, जिससे पेजल की स्वच्छता और फीवर की कार्य काफी अच्छे से हो सके। लेकिन मौजूदा समय में कोई भी कार्य मानिक के अनुसार नहीं हो रहा है सिर्फ खाना पूर्ति की जा रही है।

भाजपा के पार्षद ने कहा कि आज काशी का हर नागरिक गंदगी में रहने को बाध्य है। हम पार्षद नगर आयुक्त से अपनी बात रखने पहुंचे तो उन्होंने कहा, जाओ-जाओ यहां से। भाजपा पार्षद ने आरोप लगाया कि नगर निगम कोई काम करने को राजी नहीं है। सिर्फ हर शिकायत का सिर्फ गोलमोल जवाब दिया जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post