बस्ती: अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कराने पहुंचे एसडीएम और भाजपा के पूर्व विधायक में हुई जमकर बहस

बस्ती: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और अफसरों के बीच अनबन रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।जहां राजधानी लखनऊ में भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी से ट्रैफिक दरोगा की बद्तमीजी की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि यूपी के बस्ती जिले में भी ऐसी ही एक भिडंत हो गई।यहां भाजपा के पूर्व विधायक दयाराम चौधरी और सदर एसडीएम आमने-सामने आ गए। दोनों में जमकर नोकझोंक हुई।पूर्व विधायक ने कहा कि अगर बुलडोजर गरजा तो मैं बुलडोजर के सामने अपनी जान दे दूंगा।इसके बाद तो जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

यूं तो बाबा के बुलडोजर कार्रवाई पूरे देश में एक रोल मॉडल के रूप में जानी जाती है।माफियाओं में बुलडोजर का ऐसा खौफ है कि वे खुद थाने में तख्ती लेकर जान की दुहाई देते हुए सरेंडर कर रहे हैं।अब ऐसे में अगर सरकार का कोई जन प्रतिनिधि ही बाबा के बुलडोजर के आगे ढाल बनकर खड़ा हो जाए तो आप इसे क्या कहेंगे।भाजपा के पूर्व विधायक दयाराम चौधरी अवैध निर्माण पर बाबा के बुलडोजर के सामने अंगद की तरह खड़े हो गए। पूर्व विधायक ने कहा कि पहले आप जमीन की नाप कराइए कि आपकी जमीन है या नहीं।बेचारे एसडीएम साहब करते भी तो क्या करते।पूर्व विधायक की घुड़की सुनते रहें। एसडीएम ने कहा इस जमीन पर कोई निर्माण तब तक नहीं होगा जब तक जमीन की पैमाइस नहीं हो जाती।

बता दें कि पूरा मामला गणेशपुर नगर पंचायत क्षेत्र का है।जहां सुबह-सुबह बेसिक शिक्षा विभाग की जमीन पर नगर पंचायत की तरफ से अवैध कब्जा किया जाने लगा,जिसके बाद इस बात की जानकारी जिलाधिकारी के पास पहुंची।कुछ स्थानीय व्यापारी भी इस निर्माण का विरोध करने लगे। मामले ने तूल पकड़ा तो मौके पर एसडीएम और बीएसए फोर्स लेकर पहुंचे।जहां अवैध निर्माण देख एसडीएम ने बुलडोजर मंगवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करवाना शुरू कर दिया।इसके बाद पूर्व भाजपा विधायक दयाराम चौधरी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे।एसडीएम से पूर्व विधायक की जमकर नोकझोंक शुरू हो गई।अवैध निर्माण को गिराने का पूर्व विधायक पूरजोर विरोध करने लगे।पूर्व विधायक ने एसडीएम से कहा अगर आप बुलडोजर चलाएंगे तो मैं अपनी जान दे दूंगा।पूरा मामला दो सरकारी विभागों के बीच जमीन के विवाद का है।शिक्षा विभाग दावा कर रहा कि जमीन उसकी है तो नगर पंचायत गणेशपुर ने दावा किया है कि जमीन उनकी है।ऐसे में विवादित होने के बाद भी गणेशपुर नगर पंचायत के चेयरमैन ने उक्त जमीन पर दुकान निर्माण का टेंडर कर दिया।गणेशपुर कस्बे में शंकरपुर चौराहे के पास मात्र लगभग 700 स्क्वायर फीट जमीन पर नगर पंचायत ने दुकान का निर्माण शुरू करा दिया है। जैसे ही इस अवैध निर्माण की शुरुआत हुई तो जिला प्रशासन इसे रोकने के लिए पहुंच गया।इस दौरान एसडीएम सदर शत्रुघ्न पांडे से पूर्व विधायक और नगर पंचायत गणेशपुर के चेयरमैन  दयाराम चौधरी की तीखी नोकझोंक हुई। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने इस मसले पर कहा कि उक्त जमीन को लेकर कोई विवाद नहीं है।इसमें कुछ राजनैतिक लोग अपनी रोटी सेक रहे हैं। पूर्व विधायक ने यह भी कहा कि बीजेपी के पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी ने डीएम को फोन कर निर्माण कार्य रुकवाने के लिए कहा है।जमीन नगर पंचायत की है और हम उस पर विकास का कार्य करना चाहते हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि नगर पंचायत की जमीन पर शिक्षा विभाग ने अपना स्कूल बनवा दिया है। हमने उन्हें कुछ नहीं कहा कि ऐसे में बिना पेपर के किसी जमीन को शिक्षा विभाग के द्वारा अपना कहना उचित नहीं है।अब जमीन की पैमाइस होगी और उसमें जिस विभाग की जमीन सामने आएगी निर्माण कार्य उसके बाद होगा।एसडीएम ने कहा जमीन कि नाप होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।तब तक कोई निर्माण नहीं होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post