टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाई जगह, कप्तान रोहित शर्मा ने खेली 92 रनों की शानदार पारी

सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 92 रन की पारी खेली। वहीं सेमीफाइनल में भारत का इंग्लैंड से 27 जून को सामना होगा।

भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल दिखाई पड़ रही है। अब उन्हें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच में होने वाले मैच पर नजर रखनी होगी।डैरनी सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के शानदार 92 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रन बनाए। वहीं जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाएं। इसके बाद भारत ने यह मैच 24 रनों से जीत लिया।इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल वनडे विश्व कप की हार का बदला भी ले लिया। ऑस्ट्रेलिया ने उस समय फाइनल में भारत को हराकर विजेता बनने का सपना तोड़ दिया था। अब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इसके आगे की राह कठिन कर दी है। भारत ने सुपर 8 चरण में तीनों मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों के बाद दो हार और एक जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

Post a Comment

Previous Post Next Post