संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश हेतु शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जाने पूरी प्रक्रिया

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2024-2025 के लिए शुक्रवार से आवेदन शुरू हो गए।विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के साथ ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक जारी कर दिया।यह लिंक 12 जुलाई रात 12 बजे तक ओपन रहेगा और इस पर कोई भी अभ्यर्थी 200 के रजिस्ट्रेशन शुल्क और यदि वो हॉस्टल चाहता है तो 100 रुपए और देकर रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

इन विषयों का होगा एडमिशन, इच्छुक अभ्यर्थी कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बिहारी लाल शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों हुई बैठक के बाद 2024-25 शिक्षण सत्र के एडमिशन के रजिस्ट्रशन की तारीखें तय की थी। ऐसे में आज से यह रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ssvvonline.in के 'प्रवेश सत्र 2024-2025' के बटन पर जारी किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी इसपर 24 घंटे एडमिशन कर सकते हैं।

जारी हुआ नोटिफिकेशन, इन विषयों में होगा एडमिशन 

छात्र कल्याण संकाय के अध्यक्ष प्रो हरिशंकर पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में संचालित शास्त्री प्रथम समेस्टर सत्र 2024-2027, संस्कृत-प्रमाण-पत्रीय (प्रथम/द्वितीय/तृतीय), शैक्षणिक वर्ष 2024-25, आचार्य प्रथम सेमेस्टर सत्र 2024-26 के कक्षाओं में प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी पेमेंट गेटवे से शुल्क जमाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

प्रवेश पत्र डाउनलोड कर रखें सुरक्षित 

शास्त्री प्रथम सेमेस्टर एवं आचार्य प्रथम सेमेस्टर तथा संस्कृत प्रमाण पत्रीय प्रथम के छात्रों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख लें। जिन्हें यथा स्थान अपेक्षित पेरेंट्स/संरक्षक का हस्ताक्षर कराकर काउन्सिलिंग के समय उपस्थित होना अनिवार्य है। संस्कृत-प्रमाण-पत्रीय (द्वितीय / तृतीय) के छात्रों के प्रवेश आवेदन पत्र जमा करना अनिवार्य नही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post