श्री अग्रसेन महाजनी महाविद्यालय इंटर कॉलेज में विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाया गया पेड़, सीएम योगी का मनाया गया जन्मदिन

श्री काशी अग्रवाल समाज वाराणसी द्वारा संचालित श्री अग्रसेन महाजनी महाविद्यालय इण्टर कालेज चौखम्भा वाराणसी एवं हेल्पिंग हैण्डस् के सामूहिक प्रयास से आज पर्यावरण दिवस के पावन अवसर पर विद्यालय प्रागंण में दो दर्जन से अधिक ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए गए तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन भी बड़े ही उत्साह के साथ केक काटकर मनाया गया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक पंकज अग्रवाल ने लोगों को संकल्प दिलाया कि पेड़ की सुरक्षा एवं उसकी परवरिश हमलोग एक अबोध बालक की तरह हमेशा करेंगे। धरती हमारी माँ है, धरती हमारी जननी है और प्रकृति हमारा जीवन है। प्रकृति के बिना मनुष्य का जीवन संभव नहीं है लेकिन फिर भी हम विकास और आधुनिकता की दौड़ में पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

स्वच्छ धरती ही सभ्यताओं का विस्तार करती है मानव जीवन में खुशियों के रंग भरती है। पर्यावरण को बचाकर ही हम अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। पर्यावरण के पक्ष में लोगों को जागरूक कर प्रदूषण को जड़ से मिटाएंगे। इस अवसर पर सहायक मंत्री दिनेश कुमार अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्या उषा अग्रवाल, हेल्पिंग हैण्डस् की शालिनी गोस्वामी सहित कई अन्य विशिष्ट सहयोगियों की उपस्थिति र ही।

Post a Comment

Previous Post Next Post