मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थान पर मिले दो शव, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र में मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर दो शव मिले, जिसके मिलने पर आसपास के इलाकों में हड़कंप की स्थिति रही। पहला शव कंदवा के एक बंद मकान में सीढ़ी के नीचे मिला तो दूसरा शव बनारस रेलवे स्टेशन सब्जी मंडी के पास बरामद हुआ।सूचना पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाया और गहनता से जांच कराई। इसके बाद बरेका चौकी इंचार्ज ने दोनों शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया। इसके बाद दोनों शवों को मोर्चरी में रखवा दिया। वहीं दूसरे शव का पंचनामा मंडुवाडीह पुलिस ने भरा।

रोहनिया के अवलेशपुर निवासी दिनेश कुमार सिंह का कन्दवा मार्ग पर मकान है। इसके भूतल पर दुकान है और ऊपर 3 मंजिल का मकान है। दिनेश सिंह ने बताया मंगलवार को मैं दोपहर 3 बजे दुकान पर आया तो मुझे दुर्गंध आयी और सीढ़ी का चैनल खोलकर मैं नीचे गया तो देखा एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था। इसके बाद उन्होंने 112 पर पुलिस को शव होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो पता चला कि शव दो-तीन दिन पुराना है। 

शव सड़ रहा था और उसमें जगह-जगह कीड़े जैसे नजर आ रहे थे। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को फोन करके बुलाया और शव की जांच कराई। टीम ने मृतक के फिंगर प्रिंट के अलावा आसपास के साक्ष्य भी जुटाए। हालांकि घंटों कवायद के बावजूद मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। उसके बारे में कई थानों को सूचना दी गई लेकिन कुछ पता नहीं चला।


 सब्जी मंडी के पास शव मिलने से हडकंप


मंगलवार को मंडुवाडीह सब्जी मंडी के पास दूसरा शव मिला, जिसके बाद आसपास हडकंप मच गया। सब्जी के दुकानदारों ने पुलिस को फोन कर बुलाया। शव को देखकर आसपास के लोग पहचान नहीं कर सके। थाना पुलिस ने विधिक कार्रवाई के बाद शव को मार्चरी में रखवा दिया। पुलिस के अनुसार पीएम रिपोर्ट आने पर मृत्य के कारणों का पता चल जाएगा


जून महीने में मंडुवाडीह में मिले थे आठ अज्ञात शव 


वाराणसी के मंडुवाडीह थाने में जून महीने में आठ अज्ञात शव मिले थे, जिसमें से महज एक युवक की शिनाख्त हो सकी। वह युवक सीआरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल था और छुट्‌टी पर आया था। इस दौरान उसकी मौत हो गई थी, अन्य सभी शव का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

पुलिस के अनुसार बनारस स्टेशन पर जून महीने में दो शव अज्ञात मिले थे । इसके अलावा शिवदासपुर स्थित एक कार के शो रूम के समीप एक अज्ञात महिला का शव मिला था। सभी को तीन दिन मोर्चरी में रखकर पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने अंतिम संस्कार करा दिया। शव की शिनाख्त के लिए बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post