डिप्रेशन के शिकार एक युवक ने की आत्महत्या, सूचना मिलने के बाद पत्नी ने भी छत से कूद कर दे दी जान

वाराणसी में एक युवक ने सुसाइड कर लिया है। वह पटना का रहने वाला था। उसकी मौत की सूचना मिलते ही गोरखपुर में उसकी पत्नी ने भी छत से कूद कर जान दे दी। वह डॉ. रामशरण दास की बेटी है। 

वर्तमान में अपने मायके में रहती थी। सूचना मिलने पर पुलिस और फारेंसिक की टीम मौके पर पहुंची। मौके से साक्ष्य जुटाए। उसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।


दो साल पहले की थी लव मैरिज


हरीश बगेश (28) और संचिता श्रीवास्तव (28) ने बनारस में ही पढ़ाई की थी। दोनों ने बनारस के राजघाट के एक हाईप्रोफाइल स्कूल से दसवीं की थी। इसी दौरान दोनों में दोस्ती और फिर प्यार हो गया था। कई साल तक यह प्यार चला। हरीश ने इसके बाद जम्मू जाकर एमबीए की डिग्री हासिल की। कुछ समय मुंबई के एक बैंक में नौकरी भी की। दो साल पहले दोनों ने शादी कर ली।​​​​​​​

संचिता श्रीवास्तव(28) गोरखपुर के डा. रामशरण दास की बेटी है। जबकि हरीश बगेश (28) पटना का रहने वाला था। एमबीए की पढ़ाई करने के बाद हरीश मुंबई में एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता था। पत्नी संचिता की तबीयत खराब होने की वजह से नौकरी छोड़कर वापस आ गया। उसके बाद गोरखपुर में अपने ससुराल सिविल लाइसं निकट बिस्मिल पार्क में रहता था। उसने 6 जुलाई को अपने ससुराल के लोगों को बताया कि पटना में उसके गांव में बाढ़ आई है। इसलिए वह अपने घर जा रहा है। इसके बाद वह ससुराल से चला गया। 


2 दिन पहले वाराणसी के होटल में फांसी लगाई


वाराणसी के सारनाथ में अटल नगर कॉलोनी ​​​​​​​के एक होटल संचालक ने बताया 2 दिन पहले हरीश बागेश उनके यहां रहने आया था। रविवार को उसके एक रिश्तेदार ढूढते हुए होटल पहुंचे। उसने हरीश को फोन किया तो उसका फोन नहीं उठा। जब उसने खिड़की से झांक कर देखा तो हरीश पंखे के सहारे फांसी के फंदे पर लटका था।

हरीश को तलाशने आए उसके चचेरे ससुर उसकी लाश को देखकर दंग रह गए। सभी ने मिलकर आनन-फानन में मुझे फोन कर घटना की जानकारी दी। मैंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। उसके थोड़ी देर बाद ही पुलिस पहुंच गई। उसने किसी तरह युवक को फंदे से उतारा। उसके बाद उसे तुरंत अस्पताल लेकर भागे। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मरा हुआ घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। 


ससुर बोले-दो दिन पहले घर जाने के लिए निकला था


पुलिस ने हरीश के जेब में मिले कागजात से पत्नी और उसके परिजन का नंबर मिलने पर उन्हें सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पत्नी संचिता डिप्रेशन में चली गई। रविवार की सुबह नौ बजे वह घर के दूसरे मंजिल पर पहुंची और नीचे कूद गई। सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। 


हरीश डिप्रेशन में था, कमरे में नशे का सामान मिला 


परिजन ने बताया, पत्नी की तबीयत खराब होने और नौकरी छोड़ने के बाद हरीश ससुराल में रहने लगा था। कुछ दिन बाद उसने नौकरी के लिए प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में आ गया। उसने नशा करना शुरू कर दिया था। पुलिस को उसके कमरे में गांजा, सिगरेट, लाइटर, मोबाइल, पर्स व फांसी में इस्तेमाल रस्सी मिली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post