हाथरस: सत्संग में भगदड़ के दौरान अब तक 116 लोगों की हुई मौत, मृतकों में ज्यादातर महिलाएं एवं बच्चे, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

हाथरस से एक बहुत दुखद घटना सामने आई है। सत्संग के दौरान भगदड़ से अब तक 116 लोग मारे जा चुके हैं। जिनकी लाश एटा जिला अस्पताल पहुंची है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की। सीएम योगी बुधवार को हाथरस जाएंगे हाथरस जाकर मृत्यु के परिवार से मिलेंगे और हाथ से में घायल श्रद्धालुओं का कुशलक्षेम जानेंगे। घटना के बाद चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। पुलिस प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है।बता दें कि यह सत्‍संग हाथरस के फुलरई मुगलगढ़ी में आयोजित हुआ था। साकार नारायण विश्‍व हरी भोले बाबा का यह सत्‍संग बताया जा रहा है।कहा जा रहा है कि प्रवचन ख़त्म करने बाद बाबा के चरण स्पर्श और आशीर्वाद लेने की वजह से यह भगदड़ मची। जिसके बाद यह दुखद हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि तो घटना दोपहर की पहले की है लेकिन लखनऊ में ट्रांसफर पोस्टिंग में व्यस्त डीजीपी मुख्यालय को इसकी भनक काफी देर बाद लगी।मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना पर शोक जताते हुए मृतकों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की भी निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post