असम में बाढ़ के बाद राहत एंव बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ जवान ने बचाई गर्भवती महिला की जान,जिला प्रशासन एनडीआरएफ टीम की कर रही प्रशंसा

वर्तमान समय में असम में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। जिसके कारण आम जनजीवन अत्यधिक प्रभावित हुआ है। इस बाढ़ आपदा से निपटने के लिए 12वीं वाहिनी एनडीआरएफ की टीम असम में राहत बचाव कार्यों के लिए तैनात की गई है। 2 जुलाई को जिला प्रशासन, गोलाघाट से एनडीआरएफ टीम को सूचना मिली कि रिरी गांव, बॉन्कुवाल में एक परिवार बाढ़ के पानी में फंस गया है,जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। 

जिसके उपरान्त एनडीआरएफ टीम त्वरित कार्यवाही करते हुए बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंची। एनडीआरएफ जवान उप निरीक्षक नीतीश कुमार और उसकी टीम ने तत्परता दिखाते हुए गर्भवती महिला को अपनी रेस्क्यू मोटर बोट में बिठाकर जिला प्रशासन के सÿहयोग से सुरक्षित जिला अस्पताल जोरहाट पहुंचाया। 

जहां पर 3 जुलाई को महिला ने शिशु को जन्म दिया। शिशु और मां दोनों ही स्वस्थ हैं, इन दोनों बहुमूल्य जिंदगियों को बचाने के लिए महिला के परिवार जनों एवं जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ टीम की बहुत बहुत प्रशंसा की और जीवन बचाने के लिए आभार प्रकट किया। एनडीआरएफ टीम के बहादुर जवानों ने जोखिम उठाते हुए अपने आदर्श वाक्य "आपदा सेवा सदैव सर्वत्र" को पुनः मानव जीवन को बचाते हुए चरितार्थ किया है। जिसके लिए उन्हें सभी बधाई एवं शाबाशी दे रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post