UP Electricity Workers Strike : अब तक 650 कर्मचारी बर्खास्त, UPPCL ने लिखा पत्र, मुख्यमंत्री के आवास पर चल रही है हाई लेवल मीटिंग

 बिजली कर्मचारियों के प्रदेशव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है। 1 लाख बिजलीकर्मियों द्वारा कार्य बहिष्कार किए जाने का असर विद्युत व्यवस्था पर साफ तौर पर दिखने लगा है। अधिकांश जिलों में पॉवर सप्लाई बाधित हो गई है। सरकार और आंदोलनकारी कर्मचारियों के बीच चल रही लड़ाई में आम उपभोक्ता पिस रहे हैं। मार्च के महीने में मई-जून की गर्मी महसूस कर रहे लोग बिजली के कटने से परेशान हैं। उपभोक्ताओं का भी धैर्य जवाब देने लगा है। बिजली कटौती से परेशान लोगों ने कई जिलों में पॉवर सब स्टेशन के बाहर हंगामा किया। एक अनुमान के मुताबिक, 30 लाख से अधिक उपभोक्ता बिजली कटौती से प्रभावित हुए हैं। कई जिलों में 80 फीसदी तक बिजली आपूर्ति बाधित हो चुकी है। बता दें कि विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदेश के बिजली कर्मचारी गुरूवार रात 10 बजे तीन दिवसीय हड़ताल पर हैं। उन्हें देश के बाकी हिस्सों से भी समर्थन मिल रहा है। CM आवास पर चल रही बैठक खत्म मुख्यमंत्री आवास पर चल रही बैठक खत्म हो गयी है। सीएम योगी ने मंत्री और अफसरों के साथ बिजली कर्मचारियों की हड़ताल पर बातची़त की। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सीएम योगी को मौजूदा हालात के बारे में अवगत कराया है। सीएम योगी ने जानबूझकर बिजली बंद करने वालों पर कार्रवाई करने व लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिये हैं।  




500 मेगावॉट क्षमता की इकाई ठप


कर्मचारी नेताओं ने कहा आनपारा बिजली घर की 500 मेगावॉट क्षमता की इकाई ठप हो गयी है।


ऊर्जा मंत्री के साथ सीएम योगी की बैठक जारी

प्रदेश में बिजली समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक कर रहे हैं। बैठक में ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा व बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। इसके अलावा UPPCL चेयरमैन और तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि सीएम योगी बैठक के बाद बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं।


UPPCL ने हड़ताली संगठनों को लिखा पत्र


प्रदेश में हो रहे हड़ताल के बीच उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने हड़ताली संगठनों से अनुरोध किया है। यूपीपीसीएल ने हाईकोर्ट के निर्देश का हवाला देकर हड़ताल खत्म करने के निर्देश दिये हैं। यूपीपीसीएल ने सभी हड़ताली संगठनों को पत्र लिखा है।

Ktv News Varanasi

Greeting from KTV Channel, Varanasi Leading News and Social content Provider television Channel covering almost 15,00,000 Domestic and commercial Screen in the Town

Post a Comment

Previous Post Next Post