आगामी त्योहार मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

आगामी त्यौहार मुहर्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन पीस कमेटी की बैठक कर रहा है । इसी क्रम में आगामी मोहर्रम के जुलूस को लेकर लक्सा स्थित एक होटल में दशाश्वमेध सर्किल के तीनों थाने चौक, लक्सा और दशाश्वमेध क्षेत्र के पीस कमेटी की बैठक आहूत हुई। इस दौरान डीसीपी जोन काशी आर. एस. गौतम ने मोहर्रम को लेकर दिशा निर्देश दिए डीसीपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी जो भी पुरानी परंपराएं हैं उनके हिसाब से ही जुलूस निकलेंगे।

इस बैठक में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडे चौक थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा, लक्सा थाना प्रभारी बैजनाथ सिंह सहित क्षेत्र के संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

वही बुधवार को चेतगंज थाने में जिसमें एसीपी श्रुति श्रीवास्तव के नेतृत्व में यह बैठक की गयी। पीस कमेटी की सहमति बनी कि हम लोग शांति सौहार्द तरीके से त्यौहार को मनायेगे। प्रशासन ने चेतावनी दी की कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर या वीडियो वायरल करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुहर्रम का त्यौहार पुरानी परंपरा के अनुसार ही मनाया जाएगा। जो ताजिया की लंबाई चौड़ाई जो परंपरा के अनुसार चली आ रही है वही रहेगी। मुहर्रम में जुलूस निकालते वक्त आपत्तिजनक असलहे का प्रयोग अगर कोई भी करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक मे एसपी के साथ तीन थानों के प्रभारी भी मौजूद रहे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post