वर्धा विश्वविद्यालय के कुलपति के बीएचयू में आगमन को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया विरोध

काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित कला संकाय के दर्शन एवं धर्म विज्ञान विभाग में आयोजित सेमिनार के दौरान वर्धा विश्वविद्यालय के कुलपति रजनीश कुमार शुक्ल कार्यक्रम में आएंगे। रजनीश कुमार शुक्ल के विरोध में भगत सिंह छात्र मोर्चा के दर्जनों की संख्या में छात्र-छात्राओ ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राएं सेमिनार के दौरान आने वाले रजनीश कुमार शुक्ल का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने दर्शन एवं धर्म विज्ञान के डीन को सेमिनार निरस्त करने की मांग की। 


कार्यक्रम में इप्सिता और आकांक्षा ने बताया कि हम लोगों द्वारा कार्यक्रम में आने वाले रजनीश शुक्ला का विरोध किया गया उन्होंने कहा कि इन के ऊपर कई सेक्सुअल हरासमेंट के गंभीर आरोप लगे हुए हैं उन्होंने कहा कि इससे परेशान होकर वर्धा विश्वविद्यालय की एक महिला कर्मचारी ने सुसाइड भी करने का प्रयास किया। तो ऐसे लोगों को प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में शामिल काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कैसे बुलाया जा रहा है। 


उन्होंने आगे कहा कि जब हम लोग रजनीश कुमार शुक्ला के आने का विरोध कर रहे थे तो विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों द्वारा हम लोगों के साथ दुर्व्यवहार के साथ ही धक्का-मुक्की किया गया और हम लोगों को आतंकवादी भी कहा गया। उन्होंने आगे कहा कि बीएचयू प्राक्टर के लोग हम लोगों से आकर माफी मांगे। उन्होंने कहा कि अगर इनका कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया तो हम लोग कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करेगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post