जिला पूर्ति अधिकारी की टीम ने अवैध गैस रिफिलिंग का किया भंडाफोड़, 40 की संख्या में घरेलू गैस सिलेंडर हुआ बरामद, एक गिरफ्तार

जिला पूर्ति अधिकारी के निर्देश पर जनपद में घरेलू गैस सिलेण्डर की कालाबाजारी/दुरूपयोग को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई भी की जा रही है। इस कार्य मे ग्रामीण क्षेत्रों मे 03 टीमें तथा नगरीय क्षेत्र में 03 टीमें बनायी गयी है।इसी क्रम में कई माह से सुंदरपुर क्षेत्र में गैस रिफिलिंग की बातें सामने आ रही थी जिसको ध्यान में रखते हुए  सुंदरपुर के पास छापेमारी की गई। जहां पर घरेलू लगभग 40 सिलेंडर पकड़े गए हैं। इसमें एक पंकज नाम का व्यक्ति भी पकड़ा गया है। जो गैस रिफिलिंग का कार्य करता है।

सप्लाई इंस्पेक्टर भेलूपुर शुभी जायसवाल ने बताया कि कई माह से गैस रिफिलिंग की शिकायत मिल रही थी। प्रभावी कार्रवाई करते हुए आज सुंदरपुर सब्जी मंडी के पास छापेमारी की गई। जहां पर अवैध रूप से 40 गैस रिफिलिंग करते हुए घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए। उन्होंने बताया कि हमारे साथ जैतपुरा सप्लाई इंस्पेक्टर हेमलता भी मौजूद थी। उन्होंने बताया कि पंकज नामक व्यक्ति द्वारा गैस रिफिलिंग किया जा रहा था इस दौरान हम लोगों द्वारा पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पंकज नामक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है और इसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।जनपद में किसी भी स्थान पर किसी भी व्यक्ति द्वारा अवैध गैस रिफलिंग/कालाबाजारी/दुरूपयोग आदि किया जा रहा है, तो उसकी सूचना मोबाईल नम्बर–8006684335 पर दे सकते है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा। सभी प्रवर्तन टीमों को अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों एवं इनको आश्रय देने वाले भवन स्वामियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।



Post a Comment

Previous Post Next Post