रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव मे अन्नपूर्णा मन्दिर में होंगे विविध अनुष्ठान, मन्दिर से निकाली जायेगी भव्य शोभायात्रा

 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी काशी के सभी मठ मंदिरों में देखने को मिल रही है । ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला अन्नपूर्णा मन्दिर में, पूरे मन्दिर प्रांगण को आकर्षक विद्युत झालरों से सजाया गया है तरह तरह के कार्यक्रम के साथ अनेको प्रकार के भोग लगा कर भक्तो में परोसे जा रहे है। मन्दिर के महन्त शंकर पूरी जी महाराज ने बताया कि बहुत खुशी है कि ऐसा दिन आया। 

22 तारीख को होने वाले आयोजन को देखते हुए 21 जनवरी को एक भव्य शोभा यात्रा मन्दिर परिवार की ओर से निकाली जाएगी जिसमे काफी साधु संत महात्मा सहित गणमान्य लोगो की उपस्तिथि रहेगी । 

महंत शंकर पुरी ने बताया कि लगभग 500 वर्षों के बाद यह मौका आया है कि भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है।  बताया कि अन्नपूर्णा मंदिर में भी पूजा-पाठ का कार्यक्रम रखा गया है। 51 ब्राह्मण इसे पूर्ण कराएंगे। वहीं भंडारा का आयोजन किया जाएगा। भक्तों में लड्डू बांटा जाएगा। उन्होंने बताया कि कई अनुष्ठान भी कराए जाएंगे। मंदिर परिसर को विद्युत झालरों से सजाया गया है। कुछ मंत्रों के द्वारा लगातार अनुष्ठान चल रहा है। ताकि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के पूरा हो जाए।


Post a Comment

Previous Post Next Post