एनसीसी द्वारा बीएचयू परिसर में राष्ट्रीय महिला दिवस पर सेमिनार का हुआ आयोजन

एनसीसी ग्रुप मुख्यालय अ वाराणसी द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एनसीसी गर्ल्स कैडेटो के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महिला आर्मी अधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं मनोवैज्ञानिक के द्वारा मोटिवेशनल स्पीच दिया गया। जिससे एनसीसी कैडेट प्रोत्सहित हुए। एनसीसी कैडेटों के लिए आत्मरक्षा पर लेक्चर एवं डेमो का आयोजन किया गया। एनसीसी गर्ल्स कैडेट द्वारा महिला सशक्तिकरण अवसर पर गुहावाटी से नई दिल्ली लगभग 3500 किमी की साइकिलिंग यात्रा की गई।

इस साइकिल यात्रा के दौरान के अनुभव को प्रतिभागियों द्वारा सेमिनार में साझा किया गया। इसी कड़ी में ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर कुलबीर सिंह से बात करने पर उन्होंन बताया, कि आज का जो मुद्दा है। एनसीसी वूमेन कैडेट को वूमेंस एंपावरमेंट को बताना समझना और उन्हें मोटिवेट करना है, इसके लिए जो हमारे रियल लाइफ इंस्पिरेशन है और जो हमारे बीच में मौजूद है।

लेडिस ऑफिसर, आर्मी ऑफिसर पुलिस ऑफिसर एसिड, अटैक, विक्टिम मेगा साइक्लोथान में जो भाग लिए हुए, जो रियल पार्टिसिपेंट उनको आज यह मंच साझा करने को दिया गया है। जिसमें उन्हें इस मंच के माध्यम से अपनी बातें व सभी तक पहुंचा पाए और यहां उपस्थित सभी क्रेडिट उनकी बातों को सुनकर समझकर उन्हें अपने जीवन में उतारें व अपने जीवन में तमाम कठिनाइयों को किस तरह से सुलझा कर आज एक मुकाम हासिल कि है। इस कार्यक्रम में एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, अ के ग्रुप कमाण्डर बिग्रेडियर कुलबीर सिंह एवं अन्य वरिष्ठ आफिसर शामिल रहें।


Post a Comment

Previous Post Next Post