स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल जगतगंज व बनपुरवा शाखा के 12 वीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल, शाखा जगतगंज में विदाई समारोह का आयोजन विद्यालय प्रांगण में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का आरम्भ विद्यालय के प्रबन्धक बाबा प्रकाशध्यानानन्द के कर कमलों द्वारा स्वामी जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्जवलन से हुआ। 

तत्पश्चात् कक्षा 11 के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम में उपस्थित श्रेष्ठजनों के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। तदान्तर कक्षा-12 के चयनित विद्यार्थियों को प्रसंगानुसार प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्या द्वारा अलंकृत किया गया। जिसमें स्टूडियोज छात्रा- अर्चना कुमारी, डिसिप्लीन छात्र- रौनक सिंह, डिसिप्लीन छात्रा अदिति सिंह कुशवाहा, इनोसेंट छात्र- सिद्धान्त यादव, इनोसेंट छात्रा अनन्या गुप्ता एवं आल राउण्डर छात्रा की उपाधि जान्हवी पाठक को दिया गया।

इसी क्रम में पुनः कक्षा-11 के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को अपने श्रेष्ठ जनों के लिए प्रस्तुत किया गया एवं विद्यालय में उनके बिताये गये पलों को पुनः याद दिलाते हुए भावुक भी किया गया।मिस्टर फेयरवेल प्रतीक सिंह चुने गये। मिस फेयरवेल का खिताब जान्हवी पाठक को दिया गया। 

विद्यालय के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्या रचना अग्रवाल द्वारा बच्चों को परीक्षा के लिए अपनी पूरी लगन एवं निष्ठा से तैयारी करने व पढ़ने का टिप्स बताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना एवं आर्शिवचन से उन्हें अभिप्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन कक्षा-11 की छात्रा अंशिका जायसवाल एवं कृतिका सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन कक्षा-11 के ही छात्र नैतिक वर्मा ने दिया।

इसी कड़ी मे स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल बनपुरवा के 12वीं के छात्र-छात्राओं के बिदाई एवं आशीर्वाद समारोह का आयोजन हुआ। प्रबन्धक बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने अपन उद्‌गार व्यक्त किया और कहा कि परिश्रम और ईमानदारी व्यक्तित्व निर्माण की ऐसी महत्वपूर्ण विशेषता है जो कठिन से कठिन लक्ष्य को भेद डालती है, व्यक्ति में विशेष प्रतिभा निखर आती है। परीक्षा को चुनौती की जगह पर्व के रूप में स्वीकारे परीक्षा के डर से बाहर आएं और अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाकर अपनी प्रतिभा सिद्ध करें।

इस दौरान ग्यारहवीं के बच्चों ने शानदार आयोजन अपने सीनियर्स के लिए शुभकामना थीम के अन्तर्गत किया जिसमें नृत्य संगीत एवं अभिनय से सम्मोहित कर लिया। सभी बारहवीं के छात्र-छात्राओं को शुभकामना पत्र, स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को विविध उपाधियों से अलंकृत किया गया। सबसे पहले दीप प्रज्ज्वलन एवं विद्यालयी प्रेरणास्रोत स्वामी हरसेवानन्द जी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ, तत्पश्चात् ग्यारहवीं एवं बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अपने अपने अनुभव साझा किए। 

उक्त अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ० अजय कुमार चौबे ने कहा कि परीक्षा में धैर्य, सावधानी, समय प्रबंधन, और लेखन कौशल जैसी बारीकियों का ध्यान रखकर अच्छे अंक लाये जा सकते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया जा सकता है। अतः सभी विद्यार्थियों को एकाग्रता से सभी का संयोजन सुनिश्चित करना चाहिए। स्वागत भाषण शाइस्ता निशा तथा संचालन आँचल व रुद्राक्ष ने किया। तथा धन्यवाद ज्ञापन, छात्रावास अधीक्षक ले० एम.एस. यादव, ने किया। समारोह में सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।




Post a Comment

Previous Post Next Post