सीर गोवर्धनपुर में गुरु रविदास जयंती समारोह की तैयारियां शुरू, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत

सीर गोवर्धनपुर में गुरु रविदास जयंती समारोह की तैयारियां जोरों पर है। जन्म स्थली तक पहुंचने वाले तमाम मार्गो को दुरुस्त कर लिया गया। वहीं करीब डेढ़ हजार सेवादार पहुंच गए हैं। सभी पुरुष और महिला सेवादार कामों लगे दिख रहे हैं कोई टेंट बना रहा है तो कोई साफ-सफाई कर रहा है तो कोई बर्तनों को साफ करने में लगा हुआ है ।सभी अपने-अपने कार्यों को पूरी लगन के साथ कर रहे हैं।


महिलाएं मंदिर में आकर दर्शन कर रही थीं। इसके बाद वे पंडाल में जा रही थीं। इसके अलावा भक्तों के लिए चल रहे लंगर में सेवा दे रही है। गुरु रविदास महाराज का जयंती समारोह 22 फरवरी को जन्मस्थल सीर गोवर्धनपुर में मनाया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से भक्त आ रहे हैं।ट्रस्ट के चेयरमैन संत निरंजन दास महाराज 20 फरवरी को स्पेशल ट्रेन से वाराणसी पहुंच रहे हैं। ट्रस्टी केएल श्रोवा ने बताया कि गुरुजी बेगम एक्सप्रेस जो स्पेशल ट्रेन है, से आएंगे। उनका कैंट स्टेशन पर स्वागत किया जाएगा।

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वर्ष पर रविदास जयंती में शामिल होने आ रहे हैं। इसके साथी सोनिया गांधी ,राहुल गांधी,चंद्रशेखर आजाद रावण और मायावती सहित अन्य राजनेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। बता दे की मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के आने की सूचना रविदास मंदिर के ट्रस्टी को मिल चुका है।रविदास मंदिर की व्यवस्था 22 फरवरी को एसपीजी के हवाले होगी। उन्हीं के द्वारा तय किया जाएगा कि मंदिर में कौन-कौन रहेगा और पूजा कराएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आने वाले हैं, इसको लेकर यह व्यवस्था की गई है।


Post a Comment

Previous Post Next Post