गुरु रविदास जयंती पर सीर गोवर्धनपुर मंदिर पर चल रही तैयारियो का आलाधिकारियो ने लिया जायजा

सीर गोवर्धनपुर स्थित संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी की जयंती को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। जिसके अंतर्गत सड़क निर्माण ,बिजली का तार और खंबे बदलना ,पाथवे बनाना ,साफ सफाई का कार्य जल निकासी के लिए पाइपलाइन सीवर लाइन डालना ,पीने योग्य पानी का भी पाइप डालना सहित अन्य कई कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं। 

जिसको लेकर सैकड़ो की संख्या में मजदूर लगाए गए हैं और इन सब कार्यों की गुणवत्ता और निर्माण कार्य के लिए भी अधिकारी लगे हुए हैं। दिन-रात कार्य चल रहा है। गुरु रविदास जयंती को लेकर पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने रविदास मंदिर का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य समाप्त करने और गुणवत्ता युक्त कार्य करने के लिए निर्देशित किया। मंदिर ट्रस्टी के.एल. सरोवर ने बताया, कि 

श्री गुरु रविदास जी की जन्म जयंती मनाई जा रहीं है जिसमें हम लोगों के गुरु महाराज संत निरंजन दास बेगमपुरा ट्रेन से आएंगे उनके साथ लाखों की संख्या में भक्त गुरु रविदास जी के दर्शन करने सीर गोवर्धनपुर पहुंचेंगे, यहां पर 3 दिनों तक कार्यक्रम होगा जहां पर रहने खाने सहित अन्य सारी चीज अनुयायियों को निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

इस दौरान देश ही नहीं विदेशों से भी अनुवाई पहुंचते हैं। इसके साथ ही यहां पर डीएम और पुलिस कमिश्नर के साथ अन्य अधिकारी पहुंचे थे जो मंदिर और मूर्ति सहित सड़क मार्ग का निरीक्षण किया है और जल्द से जल्द कार्य को समाप्त करने के लिए निर्देशित किया है।


Post a Comment

Previous Post Next Post