स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल के गड़वाघाट शाखा में वार्षिक परीक्षाफल वितरण समारोह हुआ सम्पन्न

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल गड़वाघाट का वार्षिक परीक्षाफल वितरण समारोह सम्पन्न हुआ। अभिभावकों एवं छात्र छात्राओं का उत्साह देखने लायक रहा। सभी के चेहरे प्रसन्नता से भरे रहे। उत्साह तो कहीं सम्मान रैंक पाने का तो कहीं अगली कक्षा में जाने का। श्रेष्ठता सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक, विद्यालय प्रबंधन से उत्कृष्टता प्रमाण पत्र और ट्राफी ग्रहण किए, अन्य विद्यार्थियों के अभिभावक पहले से बेहतर परिणाम से संतुष्ट होकर लौटे।

मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के सचिव एवं प्रबंधक बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने शीर्ष स्थान प्राप्त विद्यार्थी प्री-नर्सरी के शाश्वत कुमार सिंह, एलकेजी के आरव कुमार सिंह, यूकेजी की अनुश्री सिंह, कक्षा 1 से कक्षा 9 तक क्रमशः ईशान्त राज, रोशन तिवारी, माही सिंह, रिषभ कुमार, राजनन्दिनी, अभिषेक कुमार, श्रेया सिंह, अंश यादव, सुहानी पटेल, तथा कक्षा ग्यारह (विज्ञान संवर्ग) के तनमय चौबे, (वाणिज्य संवर्ग) की दृष्टि ज्योती को उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र के साथ स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। 

ठीक इसी प्रकार उक्त कक्षाओं में द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को प्रमाण-पत्र के साथ स्मृति चिह्न देकर, अन्य बच्चों को श्रेष्ठता हासिल करने की प्रेरणा के साथ ही यशस्वी एवं विद्वान व विदुषी होने का आशीष देते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने बहुत अच्छा प्रयास किया है, इनके चेहरे का खिलना, कड़ी मेहनत का प्रमाण है। विद्यार्थियों को निरन्तर अनुशासन एवं अध्ययन से श्रेष्ठ से श्रेष्ठतम की ओर अग्रसर होने का प्रयास करना चाहिए।प्रधानाचार्य सी० एस० सिंह ने कहा कि निरन्तर परिश्रम और आत्मविश्वास का कोई विकल्प नहीं है। 

व्यक्तित्व के विकास में ईमानदारी, सङ्घरित्रता शीर्ष भूमिका निभाती है। अतः विद्यार्थियों को निरन्तर प्रयत्नशील रहना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन सुनील तिवारी ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों सहित शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post