मणि मंदिर के चतुर्थ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में अनूप जलोटा के सुरों में पिरोए भजनों पर झूमे भक्त

वाराणसी के धर्मसम्राट स्वामी करपात्री जी महाराज की तपोस्थली धर्मसंघ, दुर्गाकुण्ड में स्थापित मणि मंदिर के चतुर्थ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का बुधवार को भजन संध्या के साथ शुभारंभ हुआ। धर्मसंघ पीठाधीश्वर स्वामी शंकरदेव चैतन्य ब्रह्मचारी जी महाराज के पावन सानिध्य में शुरू हुए महोत्सव का प्रथम दिन भजन सम्राट अनूप जलोटा की प्रस्तुतियों के नाम रहा। 

उन्होंने सबसे पहले 'काशी बदली, अयोध्या बदली, अब मथुरा की बारी है' सुनाया तो समूचा प्रांगण हर हर महादेव के उदघोष से गूँज उठा।इसके बाद अपना प्रसिद्ध भजन 'बोलो राम राम राम' सुनाया। सभी भक्तगण अनूप जलोटा के सुर में पर रो भजनों को सुनकर झूम उठे । अंत मे गोविंद जय जय गोपाल जय जय से संध्या का समापन किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रो. ब्रजभूषण ओझा, प्रो. रामनारायण द्विवेदी, प्रो. उपेंद्र त्रिपाठी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, शालिनी यादव आदि उपस्थित रहें। 

मणि मंदिर, धर्मसंघ पहुँचने पर पद्मश्री अनूप जलोटा ने कहा कि यह अत्यंत दिव्य प्रांगण है, जहाँ बार बार गाने की इच्छा होती है, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आने का अवसर मिला तो खुद को आने से रोक नही सका। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और अयोध्या की सूरत बदल दी है, अब मथुरा की बारी है। बहुत जल्द मथुरा में भी प्रभु की बंशी बजने वाली है।


Post a Comment

Previous Post Next Post