अस्सी घाट पर घूमने आए युवक की गंगा में डूबने से हुई मौत

वाराणसी के अस्सी घाट पर घूमने आए युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई। वह अपने दो दोस्तों के साथ काशी के घाट घूमने आया था। सोमवार की रात करीब 11 बजे एक युवक गंगा में नहाने के लिए उतरा और दो-तीन डुबकी लगाने के बाद ही वह गंगा में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई।मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला। मृतक की पहचान सोनभद्र जिले के पन्नूगंज गांव चरकोनवा निवासी आदर्श शुक्ला के तौर पर हुई है। उसके दोस्त पंकज और आशीष से पुलिस ने पूछताछ की और परिजनों को हादसे की जानकारी दी गई।पंकज और आशीष अपने दोस्त आदर्श के साथ रात करीब 11 बजे वाराणसी के अस्सी घाट घूमने के लिए पहुंचे। पहले सभी ने चाय पी और फिर घाट की सीढ़ियों से नीचे उतरे। वहां गंगा किनारे बैठकर बातचीत करने लगे।

पंकज ने बताया कि बात करते-करते ही आदर्श अपने कपड़े उतारने लगा। हम लोगों ने पूछा कि कपड़े क्यों उतार रहे हो ? तो वह बोला कि मुझे गर्मी लग रही है और मैं नहाने जा रहा हूं। इस पर दोस्तों ने कहा कि रात का समय है, मत जाओ। आदर्श ने जवाब दिया कि मुझे तैरना आता है, कोई दिक्कत नहीं।इतना कहकर वह पानी में उतर गया। हमने देखा कि उसने दो-तीन डुबकी लगाई फिर हम बात करने लगे। दोस्त आशीष ने बताया कि अचानक मिनट भर बाद ही हम उस तरफ देखे तो वह कहीं नहीं दिखा। हमें लगा वह मजाक कर रहा है तो हम भी पानी के पास गए, जहां वह नहा रहा था।दोस्त ने बताया कि कुछ समय तक तो हमें कुछ समझ में नहीं आया फिर हम नाव पर चढ़ गए। नाव पर नाविक लोगों ने हमसे पूछा क्या हुआ? तो हमने बताया कि हमारा दोस्त नहाने गया था और ऊपर नहीं आ रहा है। इतनी ही देर में नविकों ने जल पुलिस को सूचना दी और तुरंत जल पुलिस और अस्सी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे।

गोताखोर ने 15 मिनट में खोज निकाली डेडबॉडी 

जल पुलिस ने गोताखोर को बुलाया और दशाश्वमेध घाट से राकेश साहनी, शनि साहनी पहुंचे। दोनों ने दोस्तों से नहाने वाली जगह पूछी और वहीं से खोजबीन शुरू की। दोनों गोताखोर करीब 15 मिनट तक टटोलते रहे, तब पानी के नीचे बालू में युवक का शव फंसा मिला। दोनों ने शव को बाहर निकाला। आदर्श का शव जैसे ही बाहर आया उसके दोनों दोस्त पंकज और आशीष रोने लगे। वे दोस्त के पास पहुंचे और उसके मुंह में फूंक मारने लगे। दोनों दोस्तों रोते हुए चिल्ला रहे थे कि सर जल्दी एंबुलेंस मंगाइए। पुलिस ने एंबुलेंस मंगाई और आदर्श शुक्ला को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित बताया।पंकज ने बताया कि उसका दोस्त मैक्सवेल हॉस्पिटल में मेडिकल स्टाफ की पोस्ट पर नौकरी कर रहा था। रोज की तरह हम सभी गंगा घाट घूमने के लिए निकले थे। पंकज ने बताया कि आदर्श इससे पहले भी कई बार गंगा में स्नान कर चुका था और उसे तैरना भी आता था, इसलिए हमने ज्यादा दबाव नहीं डाला।भेलूपुर SHO विजय शुक्ला ने बताया कि मौके पर पहुंचे गोताखोर की मदद से शव को निकाला गया है। परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। घाट पर सभी पर्यटकों से यह अपील की जाती है कि रात के समय गंगा किनारे या अंधेरे में न बैठें और न ही रात में गंगा में नहाने जाएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post