बॉलीवुड स्टार रणवीर और कीर्ति ने बनारसी बुनकारी परिधान में किया फैशन शो

शालीनता से भरे निराले फैशन शो का रविवार को गंगा किनारे आयोजन हुआ।137 साल पुराने राजघाट पुल के साये में उससे भी कहीं अधिक पुरानी बनारसी बुनकारी की कारीगरी आधुनिकाओं के तन पर सजी। इस फैशन शो के मुख्य आकर्षण सिने स्टार रणवीर सिंह और कृति सेनन रहे। बनारसी परिधानों में उनके दिलकश अंदाज ने दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया।

सैंडिल पहन कर कैटवॉक करने वाली कृति गंगा के घाट पर न सिर्फ नंगे पांव दिखीं बल्कि उनके पैरों में महावर भी पहली बार ही लगा। बनारस के 22 बुनकरों के करघे के ताने-बाने पर रेशम और जरी से उकेरे गए बेल-बूटों से सजे परिधान का प्रदर्शन फैशन शो 'धरोहर काशी की- 2024' के अंतर्गत हुआ। शाम के छह बजे से नौ बजे रात तक लंबे इंतजार ने दर्शकों के धैर्य की परीक्षा ली।

फैशन की दुनिया में चर्चित ड्रेस डिजाइनर मनीष मेहरोत्रा के डिजाइन किए बनारसी सिल्क के कुर्ता और धोती जैसा लुक देने वाले पायजामे में रणवीर सिंह के रैंप पर आते ही आयोजन स्थल स्वागत के शोर से गूंजने लगा। रणवीर भी भीड़ का उत्साह देख कर ऊर्जावान हो गए। मुख्य परिसर में लगी बैरिकेडिंग के बाहर से फैशन शो देखने के लिए ठहरे प्रशंसकों से हाथ मिला कर रणवीर ने उनका सारा मलाल मिटा दिया। पहले रणवीर अकेले ही उनके करीब पहुंचे, फिर दुल्हन के परिधान में रैंप पर आई कृति सैनन को साथ लेकर भी उनके निकट गए। अंतिम लम्हों में रणवीर उन चुनिंदा बुनकरों को अपने साथ मंच पर ले आए जिन्होंने इस शो के लिए खास तौर पर बनारसी बुनकारी के नमूने तैयार किए थे



रैंप पर रणवीर सिंह और कृति सेनन ने खूब रंग जमाया। बनारसी सिल्क पर आधारित साड़ी, लहंगा-चुंदरी, सलवार-कुर्ता पहन कर मॉडलों ने दुनिया के 25 देशों से राजदूतों के सामने बनारसी बुनकारी के नायाब नमूने पेश किए।फैशन शो के संयोजक राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू ने आमंत्रित राजदूतों और बुनकरों सहित 40 लोगों का अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मान किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post