बाल विद्यालय सीनियर सेकेंण्डरी स्कूल में 10 दिवसीय ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, बच्चों ने प्रस्तुत किए विविध कार्यक्रम

बाल विद्यालय सीनियर सेकेण्डरी स्कूल प्रहलादघाट में 10 दिवसीय ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका समापन मुख्य अतिथि डा० अल्का सिंह, प्रधानाचार्या, बसन्त महिला महाविद्यालय के कर कमलो द्वारा माँ सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या स्नेहलता पाण्डेय ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की। जिसमें छात्रों ने गायन, नृत्य, तबला, कत्थक, ताइक्वाण्डों, योगा, स्केटींग आदि कलाओं का मंचन किया साथ ही क्राफ्ट, पाककला, चित्रकला, मेंहदी, रंगोली, आदि का प्रदर्शनी भी लगाई गई । मुख्य अतिथियों ने बच्चों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के कम्पटीशन के दौर में विद्यालय द्वारा किया गया।

इस प्रकार का प्रायोगिक प्रयास सराहनीय है जिससे बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ अनेको प्रकार की अन्य प्रतिभाशाली विद्याओं के ज्ञान का भी संचार हो, जो बच्चों के भविष्य को और भी अधिक उज्जवल बनाने में सहायक होगा। विद्यालय प्रबंधन समिति से जयशिला पाण्डेय, मुकुल पाण्डेय एवं मंजुल पाण्डेय ने अपने-अपने व्यक्तव्यों में बच्चों की सराहना करते हुए कहा कि आज का बच्चा ही कल का भविष्य है।

जिसे बहुमुखी प्रतिभा का धनी होना चाहिए और प्रत्येक विद्यालय की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षित करता रहें, जिसके लिए उन्होंने प्रधानाचार्या को धन्यवाद भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम के समापन में प्रधानाचार्या स्नेहलता पाण्डेय ने मुख्य अतिथि को धन्यवाद ज्ञापन किया एवं अभिभावको का भी सराहना किया, जिन्होनें बच्चों को इस कार्यक्रम में भाग लेने हेतु प्रेरित किया। उक्त कार्यक्रम के संचालन में अभिषेक मालवीय, राजश्री सप्प्रे, शिवानी श्रीवास्तव, सोनल श्रीवास्तव, चन्दन चौधरी, संतोष तिवारी इत्यादि ने सहयोग प्रदान किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post