साईं बाबा की पालकी यात्रा में उमड़ा भक्तों का सैलाब, सुसज्जित पालकी पर विराजमान बाबा की झांकी रही आकर्षण का केंद्र

संत रघुवर नगर स्थित साईं बाबा मंदिर से बुधवार को साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई। साईं मंदिर के 14वां स्थापना दिवस के अवसर पर श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में गाजे-बाजे के साथ निकाली गई।

आकर्षक फूलों से सुसज्जित पालकी में विराजमान साईं बाबा के पालकी यात्रा में काफी संख्या में साईं भक्तों ने उत्साह के साथ भाग लिया। साईं बाबा के भजन मेरे सिर पे सदा तेरा हाथ रहे, मेरे साईं तू हमेशा मेरे साथ रहे.... समेत अन्य गीतों पर साईं भक्त झूमते रहे। इस दौरान श्रद्धा व आस्था के बीच भक्तिमय माहौल रहा। पालकी यात्रा साईं मंदिर के समीप से शुरू होकर सिगरा चौराहा, रथ यात्रा चौराहा , महमूरगंज , आकाशवाणी समेत विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर पुनः साईं मंदिर प्रांगण पहुंची। जहां भंडारे का भी आयोजन किया गया।

समाजसेवा के कार्यों में लगा है ट्रस्ट साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि सभी साधन होते हुए भी साईं बाबा ने बेहद साधारण जीवन गुजारा और अपने भक्तों को सामाजिक और धार्मिक जिम्मेदारियों का वहन करते हुए मानव सेवा करने की प्रेरणा दी। साईं सेवा ट्रस्ट परिवार बाबा के इन आदर्शों को मानते हुए विभिन्न धार्मिक और समाजसेवी कार्यों में लगा हुआ है। यात्रा के दौरान भक्तों द्वारा सुंदर-सुंदर भजन भी गाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post