प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा प्रत्याशी के रूप में तीसरी बार वाराणसी से करेंगे नामांकन, रोड शो की तैयारियां जोरों पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा प्रत्याशी के रूप में तीसरी बार वाराणसी से नामांकन करेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को वाराणसी पहुंच जाएंगे। लंका स्थित महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा से श्री काशी विश्वनाथ दरबार तक पांच किलोमीटर उनका रोड-शो होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड-शो की शुरुआत करेंगे। इसके बाद अस्सी के रास्ते से सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर से मंदिर तक पहुंचेंगे। मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। करीब पांच किलोमीटर की दूरी चार घंटे में तय होगी। पीएम नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी संसदीय सीट के लिए तीसरी बार नामांकन पत्र भी दाखिल करेंगे।प्रधानमंत्री का दूसरी बार इस रूट पर रोड-शो हो रहा है। 

इसके पहले 2019 में अस्सी के रास्ते सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का रोड-शो बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर तक गया था। वहीं 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो का रूट बदला था। तब पीएम नरेंद्र मोदी हेलिकॉप्टर बीएचयू पहुंचे थे। वहां से निकलर महामना मदन मोहनमालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था। इसके बाद हेलीकॉप्टर से काशी विद्यापीठ पहुंचे। विद्यापीठ से मलदहिया चौराहा स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां से उनका जुलूस कलेक्ट्रेट तक पहुंचा था।पीएम नरेंद्र मोदी के रोड-शो व नामांकन को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ ही विधायकों, एमएलसी की ड्यूटी लगाई जाएगी। इन्हीं विधायकों की जिम्मेदारी होगी कि उनके ब्लॉक में कहीं कोई दिक्कत न हो और रोड शो के दौरान स्वागत भव्य रहे। यह विधायक अपने नीचे एक टीम बनाकर जिम्मेदारी तय करेंगे। इसमें फूल माला, संस्थाओं के अलावा घरों से स्वागत और पेयजल समेत अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी भी कार्यकर्ताओं पर रहेगी।

युवा कार्यकर्ताओं व महिला मोर्चा की भी होगी अहम भूमिका 

 प्रधानमंत्री के रोड शो में युवा कार्यकर्ताओं और महिला मोर्चा की भूमिका अहम रहेगी। युवा मोर्चा की टीम अलग अलग स्थानों पर बाइकों के साथ मौजूद रहेगी। इसके अलावा महिला मोर्चा की टीम शक्ति केंद्रों के माध्यम से महिलाओं के संपर्क में है। ताकि रोड-शो के दौरान महिलाओं की भीड़ भी जुटाई जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post