प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को आएंगे काशी, कमिश्नरेट पुलिस की ओर से लागू किया गया रूट डायवर्जन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को काशी आएंगे। पीएम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नारी शक्ति सम्मेलन में आधी आबादी संग चर्चा करेंगे। वहीं बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। 

पीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला अलर्ट है। कमिश्नरेट पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन लागू किया गया है। इस दौरान विभिन्न मार्गों पर आवागमन पर पाबंदी रहेगी।

गिलट बाजार तिराहा – गिलट बाजार तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को भोजूबीर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को सेंट्रल जेल रोड/शिवपुर बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

भोजूबीर तिराहा – भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा। वाहनों को गिलट बाजार चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो शिवपुर चुंगी तिराहा से सेंट्रल जेल तिराहा फुलवरिया ओवरब्रिज होकर गंतव्य को जा सकेंगे। 

गोलघर कचहरी चौराहा – गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्तिट हाउस/पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को अंबेडकर चौराहा/अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

अंधरापुल चौराहा – अंधरापुल चौराहा से किसी भी वाहन को मरीमाई या चौकाघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को कैंट या नदेसर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

पुलिस लाइन चौराहा – पुलिस लाइन चौराहा से गोलघर कचहरी या चौकाघाट की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को पांडेयपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

हिमांशु मोड़ तिराहा – हिमांशु मोड़ तिराहा से किसी भी वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को महाबीर मंदिर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

काली माता मंदिर चौराहा – कालीमाता मंदिर चौराहा से कोई वाहन पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। वाहनों को पांडेयपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

गोलघर चौराहा – गोलघर कचहरी चौराहा से सर्किट हाउस की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा। सभी वाहनों को एलटी कालेज अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

एलटी कालेज तिराहा – एलजी कालेज तिराहा से किसी भी वाहन को गोलघर कचहरी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को अर्दली बाजार, भोजूबीर तिराहा से गिलट बाजार की तरफ भेजा जाएगा। 

तड़ीखाना तिराहा – तड़ीखाना तिराहा से किसी भी वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को पांडेयपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

तेलियाबाग तिराहा – तेलिया बाग तिराहा की तरफ कोई भी वाहन चौकाघाट की ओर नहीं जाएगा। वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

लकड़ी मंडी तिराहा – लकड़ी मंडी तिराहा से कोई भी वाहन कैंट ओवरब्रिज के ऊपर या चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

प्रदीप होटल तिराहा – प्रदीप होटल तिराहा जगतगंज से कोई भी वाहन अमर उजाला तिराहा की ओर नहीं जाएगा। वाहनों को लहुराबीर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

लहुराबीर चौराहा – लहुराबीर चौराहासे कोई भी वाहन अमर उजाला तिराहा की ओर नहीं जाएगा। सभी वाहन सुंदरपुर अथवा चितईपुर की ओर डायवर्ट कर दिए जाएंगे। 

चांदपुर चौराहा – चांदपुर चौराहा से वाहन मंडुवाडीह की तरफ नहीं जाएंगे। 

भिखारीपुर तिराहा – भिखारीपुर तिराहा से कोई भी वाहन बीएलडब्ल्यू की ओर नहीं जाएगा। वाहन सुंदरपुर या चितईपुर की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। 

चितईपुर चौराहा – चितईपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को भिखारीपुर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को अखरी बाईपास की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

मुढैला तिराहा – मुढैला तिराहा से कोई भी वाहन मंडुवाडीह चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। वाहन चांदपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

अखरी बाईपास चौराहा – अखरी बाईपास चौराहा से कोई वाहन नगर की तरफ नहीं जाएगा। 

बसों का रूट व पार्किंग 

 अजगरा, पिंडरा, कैंट, उत्तरी, शिवपुर विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली बसें गिलट बाजार चौराहा से दाहिने मुड़कर शिवपुर चुंगी तिराहा से सेंट्रल जेल रोड तिराहा से फुलवरिया ओवरब्रिज से लहरतारा चौराहा से लहरतारा ओवरब्रिज के ऊपर से लकड़ी मंडी तिराहा पहुंचकर कार्यक्रम में आने वाले कार्यकर्ताओं को उतारकर चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्खी घाट तक निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी। 

सेवापुरी, रोहनियां, दक्षिणी क्षेत्र बसें लहरतारा कैंट फ्लाईओवर होते हुए लकड़ी मंडी तिराहा पहुंचकर कार्यक्रम में आने वाले कार्यकर्ताओं को उतारकर चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्शी घाट तक निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी। 

जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ की तरफ से कार्यक्रम में आने वाली बसों को संदहा से रिंग रोड होते हुए हरहुआ चौराहा से तरना से शिवपुर चुंगी तिराहा से सेंट्रल जेल रोड तिराहा से फुलवरिया ओवरब्रिज से लहरतारा चौराहा से लहरतारा ओवरब्रिज के ऊपर से लकड़ी मंडी तिराहा पहुंचकर कार्यक्रम में आने वाले कार्यकर्ताओं को उतारकर चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्खी घाट तक निर्धारित स्थल पर पार्क होगी।प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र व मिर्जापुर की तरफ से कार्यक्रम में आने वाली बसों का मोहनसराय से लहरतारा कैंट फ्लाईओवर होते हुए लकड़ीमंडी तिराहा पहुंचकर कार्यक्रम में आने वाले कार्यकर्ताओं को उतारकर चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्खी घाट तक निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी। 

प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र व मिर्जापुर की तरफ से कार्यक्रम में आने वाली बसों का मोहनसराय से लहरतारा कैंट फ्लाईओवर होते हुए लकड़ीमंडी तिराहा पहुंचकर कार्यक्रम में आने वाले कार्यकर्ताओं को उतारकर चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्खी घाट तक निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी। 

संपूर्णानंद में पार्किंग व्यवस्था 

 संपूर्णानंद विश्वविद्यालय गेट नंबर एक से अंदर शताब्दी ग्राउंड में अधिकारियों के वाहनों की पार्किंग। 

दीक्षांत समारोह ग्राउंड में पार्टी कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग। 

दीक्षांत भवन के पश्चिमी तरफ ग्राउंड में मंत्री, सांसद, विधायक व अन्य वीआईपीगणों के वाहनों की पार्किंग। 

छात्रसंघ भवन के बगल में खाली ग्राउंड में स्कूटी की पार्किंग। 

वीसी आवास गेट के सामने रोड के दोनों तरफ चार पहिया वाहनों की पार्किंग। 

पुस्तकालय/ग्रंथालय के सामने दो पहिया वाहनों की पार्किंग। 

आईटीआई परिसर (वीसी आवास के पीछे) दो पहिया वाहन पार्किंग। 

खादी ग्राम उद्योग के ग्राउंड में वाहनों की पार्किंग। 

रामलीला ग्राउंड में पार्किंग। 

चौकाघाट पुलिस चौकी से नक्खी घाट तक रोड के दोनों तरफ बसों की पार्किंग। 

एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड के लिए वैकल्पिक मार्ग 

पीएम के आगमन के मद्देनजर पुलिस ने एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की है। बाबतपुर एयरपोर्ट से आने वाले एंबुलेंस वाहन बीएचयू जाने के लिए गिलट बाजार से दाहिने शिवपुर चुंगी, सेंट्रल जेल रोड तिराहा, फुलवरिया ओवरब्रिज, मंडुवाडीह चौराहा, भिखारीपुर तिराहा, सुंदरपुर चौराहा बीएचयू चौराहा से होकर बीएचयू जाएं। 

डाफी टोल प्लाजा की तरफ से आने वाले एंबुलेंस वाहन बीएचयू जाने के लिए अखरी बाईपास, चितईपुर, भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया मार्ग होकर बीएचयू जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post