प्रधानमंत्री ने वाराणसी में मतदान का रिकॉर्ड बनाने का महिलाओं से लिया वादा, पहुंचे संकट मोचन दरबार, रात्रि विश्राम के बाद कुशीनगर रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान पर आयोजित नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। वाराणसी में मातृशक्ति सम्मेलन में 25000 महिलाये जुटी। मातृशक्ति सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुली जीप में पहुंचे। 

मंच पर पहुंचते ही हर-हर महादेव के जयघोष किया। इस दौरान सभी ने जोरदार जयकारे लगाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये राजपाठ बाबा का है लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं। वही भोजपुरी में उन्होंने संवाद किया और अपनी माता को याद किया और कहा कि यह पहली बार है जब काशी का नामांकन उन्होंने अपनी मां के बिना किया है अब मां गंगा ही मेरी मां है । इसीलिए बोला था- मां गंगा ने काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने गोद ले लिया है।उन्होंने कहा- मैं पार्टी के प्रचार में कितना भी व्यस्त रहता हूं, लेकिन बनारस को लेकर निश्चिंत रहता हूं। क्योंकि सब कुछ आप सब ही संभाल लेते हैं। इस गर्मी में स्वास्थ्य का ख्याल रखिए। ज्यादा से ज्यादा लोगों के घरों में, गांवों में, बूथ पर जाना होता है।

मेरा सुझाव है कितना भी काम करिए पानी जरूर पीजिए और बिना कुछ खाए घर से बाहर न निकलिए। विपक्ष पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बीते दस साल में पहली बार नीति से लेकर निर्णय तक माताएं बहनें केंद्र में आई हैं। यह भारत की सक्सेज स्टोरी का फैक्टर है। आपके बिना घर नहीं चलता, तो देश कैसे चल जाता। यह बात 60 साल तक पिछली सरकार को समझ नहीं आई। केवल उपेक्षा और असुरक्षा का भाव दिया। इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। ये महिला आरक्षण का विरोध करते हैं। जहां इनकी सरकार है महिलाओं का जीना दूभर है। उन्होंने कहा कि सपा वाले कहते थे, बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं योगी की सरकार वो हाल करेगी, कभी सोचा नहीं होगा। पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई जिसने महिलाओं की चिंता की। उन्होंने कहा कि बनारस के लोग तो जंगल राज से भली-भांति परिचित है बहन बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था जब-जब सपा की सरकार बनी लड़कियों की पढ़ाई छूट जाती थी। उन्होंने कहा कि पहली बार केंद्र में महिलाओं को इज्जत देने वाली सरकार आई है उन्हें शौचायलयों के रूप में इज्जत घर बनाकर दिया तब मजाक उड़ाया गया जबकि 11 करोड़ शौचालय बनाकर हमने इज्जत बढ़ाई है हमें पता था कि माता बहनों को इसकी कितनी जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की पहचान एक पॉप्युलर गाने से होती है वह गाना है महंगाई डायन खाए जाते हैं कांग्रेस आई महंगाई लाई कांग्रेस रही होती तो तब रसोई खर्च दुगना तीगुना हो गया होता लेकिन यह बीजेपी है यह गरीबों का बेटा मोदी है वह लगातार प्रयास करता है कि आपका खर्च कम हो और आपकी बचत ज्यादा बढे। 

वही नारी संवाद कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला, महिलाओं ने कहा कि भीषण गर्मी के बावजूद जहां पर हजारों महिलाएं जुटी है, हम सभी बहुत उत्साहित हैं पर यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के सांसद हैं। 

वही इस संवाद कार्यक्रम में 4 साल की बच्ची भाजपा का झंडा लिए और टोपी लगाए पहुंची। नारी संवाद कार्यक्रम के समाप्त होने के पश्चात अचानक संकट मोचन मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन किया। 

मंदिर में 30 मिनट रुके, फिर बनारस रेल इंजन कारखाना गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री ने बाबा दरबार में शीश नवाया इस दौरान मंदिर में मौजूद दर्शनार्थियों ने जयकारे के बीच उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकट मोचन महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र को गंगा प्रदूषण मुक्ति की दिशा में प्रयास जारी रखने की सलाह दी। भरोसा दिया, इस दिशा में जहां तक हो सकेगा वे सहयोग करेंगे। दर्शन-पूजन के बाद बातचीत में महंत प्रो. मिश्र ने गंगा निर्मलीकरण की ओर प्रधानमंत्री का ध्यान दिलाया। कहा, गंगा का मामला आपसे जुड़ा है। गंगा का कार्य काशी से हो।

महंत प्रोफेसर विशंभरनाथ मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री ने गंगा मुद्दे पर कार्य जारी रखने को कहा। सलाह दी कि आप गंगा के कार्य में विचलित न हों। कहा, कार्य जारी रखें। गंगा के संदर्भ में काशी प्रवास के दौरान बातचीत होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इसके ठीक बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बरेका गेस्ट हाउस रवाना हुए। देर रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन बुधवार को वह कुशीनगर के लिए रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर किया पोस्ट

पीएम ने एक्स पर वीडियो जारी करते हुए लिखा "वाराणसी में आज संकट मोचन हनुमान मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला। यहां काशी सहित देशभर के अपने परिवारजनों की सुख-समृद्धि और आरोग्य की कामना की।

Post a Comment

Previous Post Next Post