वाराणसी में अजय राय के लिए प्रियंका गांधी और डिंपल यादव 25 मई को करेंगीं रोड शो, तैयारी शुरू

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सांसद डिंपल यादव 25 मई को इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के लिए वाराणसी में रोड शो करेंगी। पूर्वांचल में यह पहला मौका होगा जब दोनों दिग्गज नेता एक साथ रोड शो में नजर आएंगी। कांग्रेस संगठन की ओर से इस रोड शो की तैयारी शुरू कर दी गई है। रोड शो से पहले प्रियंका और डिंपल काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगी। बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद दोनों नेता सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगी। वहां मत्था टेकने के उपरांत लंका स्थित सिंह द्वार से उनका रोड शो प्रारंभ होगा। 

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल ने बताया कि 25 की शाम में रोड शो होगा। प्रियंका गांधी और डिंपल यादव बीएचयू सिंह द्वार स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने रोड शो की शुरुआत करेंगी। यह रोड शो लंका से शुरू होकर दुर्गाकुंड, भेलूपुर, रेवड़ी तालाब, गिरजाघर चौराहा, नई सड़क, बेनियाबाग, चेतगंज, लहुराबीर होते हुए मलदहिया स्थित पटेल चौराहे पर पहुंचेगा। यहां दोनों नेत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वाराणसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो का समापन करेंगे। पटेल ने बताया कि सात किलोमीटर लंबे रोड शो में कांग्रेस के अलावा उसके अनुषांगिक संगठनों कांग्रेस सेवादल, यृुवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, अल्पसंख्यक कांग्रेस, इंटक के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इनके अलावा इंडी गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अन्य दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता में रोड शो का हिस्सा होंगे। रोड शो वाले रास्ते पर जगह-जगह अलग-अलग संगठनों की ओर से दोनों नेताओं का स्वागत किया जाएगा। 

ब्राह्मण, दलित, मुस्लिम और कुर्मी वोट बैंक पर नजर

कांग्रेस ने प्रियंका और डिंपल के रोड शो के जरिए वाराणसी संसदीय सीट के ब्राह्मण, दलित, मुस्लिम और कुर्मी वोट बैंक को साधने का खाका तैयार किया है। चुनावी रणनीतिकारों का मानना है कि काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन और महामना की प्रतिमा को नमन से ब्राह्मण वोट बैंक में अच्छा संदेश जाएगा। रोड शो के लिए जिस रास्ते को चुना गया है, उनमें से रेवड़ी तालाब और नई सड़क मुस्लिम बहुल है।

पीएम मोदी से लंबा होगा प्रियंका-डिंपल का रोड शो

वाराणसी सीट से भाजपा के प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अप्रैल को लंका से काशी विश्वनाथ मंदिर तक लगभग पांच किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। मगर प्रियंका गांधी और डिंपल यादव को रोड शो सात किलोमीटर से लंबा होगा। लंका स्थित बीएचयू सिंह द्वार से प्रारंभ होकर यह मलदहिया पटेल चौराहे पर समाप्त होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post