प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम पर कसा तंज, कहा : नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उनके संसदीय क्षेत्र की मातृशक्ति पर हुए जघन्य अपराध

लहुराबीर स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यलय में इंडिया गठबंधन के बैनर तले आयोजित एक महत्वपूर्ण पत्रकारवार्ता में इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी पूर्व विधायक अजय राय ने कहा की हमारे धर्म शास्त्रों में नारी को शक्ति और देवी के रूप में पूजा गया है पर यह कितने दुर्भाग्य की बात है कि आज नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में और खुद उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मातृ शक्ति के साथ किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, यह किसी से छुपा नहीं है। खुद बनारस में अगर देखा जाय तो यहां काशी में बीएचयू में पिछले कुछ वर्षों से हमारी बेटियों के साथ कई ऐसी जघन्य घटनाएं घटी हैं जिनको लेकर काशी का सम्मान पूरी दुनिया गिरा । बीएचयू में प्रोफेसर जी सी त्रिपाठी के कार्यकाल से लेकर वर्तमान कुलपति प्रोफेसर जैन के कार्यकाल में जिस जघन्य तरीके से हमारी बेटियों के साथ अपराध भाजपा के नेताओं ने किया वह किसी से छुपा नहीं है। 

अजय राय ने कहा कि यह कितने शर्म की बात है कि जिस वक्त हमारी बीएचयू की बेटियां सिंह द्वार पर अपनी अस्मिता को बचाने के लिए धरना दे रही थीं, उस वक्त प्रधानमंत्री बनारस के दौरे पर आए थे, पर उन्होंने उन बेटियों की पीड़ा जानने की बजाय अपने निर्धारित रूट के रास्ते को ही बदल दिया । इसके बाद पुनः हाल के दिनों में नरेंद्र मोदी कई बार काशी दौरे पर आए पर उन्होंने बीएचयू की बिटिया, जिसके साथ उनकी अपनी पार्टी के दरिदों ने सामूहिक बलात्कार किया‌। उसका वीडियो बनाकर वायरल किया उस बिटिया की कोई कुशलक्षेम तक जानने की कोशिश नही की और तो और खुद भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने यह सबकुछ जानते हुए भी उन तीनो रेपिस्टों को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाकर उन्हें पुरस्कृत भी किया । अजय राय ने कहा कि जब मैने बिटिया के साथ हुए इस जघन्य आपराधिक दुष्कृत्य पर बिटिया के पक्ष ने आवाज उठाई तो शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मुझ पर मानहानि का मुकदमा कर दिया पर आखिर इस सच्चाई को काशी समेत पूरे देश ने देखा कि सच्चाई किसके साथ थी। अजय राय ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या योगी जी ने उन जघन्य रेपिस्टों के घर बुलडोजर चलवाया ? आखिर यह कैसा दोमुहापन है ? यह कैसा नारी वंदन है ? एनसीआर बी के राष्ट्रीय आंकड़े बताते हैं कि मोदी जी के कार्यकाल में पूरे देश में हमारी मातृ शक्ति के साथ किस तरह के भयावह आपराधिक दुष्कृत्य हुए हैं । इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्यासी अजय राय ने कहा कि जब चुनाव आया है तो मोदी जी को नारी वंदन की याद आ रही है। आगे कहा की ने मंहगाई ,बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को आड़े हांथो लेते हुए कहा कि क्या हमारी माताएं बहनें इन सभी समस्याओं से त्रस्त नही हैं ।आज दवा, स्कूल की फीस, घर का बजट चलाना कितना दूभर हो गया है, यह हमारी माताओं बहनों से अधिक और कौन जान सकता है । मोदी जी ने अपने तथाकथित सुसाशन में परिवारों का पूरा समीकरण और बजट बिगाड़ दिया है। इस सच्चाई को सबसे अधिक अगर कोई समझता है तो हमारी माताएं और बहनें ही समझ रही हैं। मोदी जी को इस बात का कहीं न कहीं अंदाजा है।आध्यात्मिक और बौद्धिक नगरी रही है । काशी की महान और प्रबुद्ध जनता कभी भी किसी को बर्दास्त नही करती और उसमे भी बात अगर घमंड की हो तो वह विशेष बात है। यह घमंड ही तो है कि जो रुद्राभिषेक और मौली बाबा श्री काशी विश्वनाथ जी को चढ़ाया जाता है, उसे खुद मोदी जी ने धारण कर खुद का अभिषेक कराया। काशी, बाबा महादेव की नगरी है। यहां बाबा की मर्जी के बगैर कुछ भी नही होता। इस बार का चुनाव काशी की महान और प्रबुद्ध जनता खुद लड़ रही है । मैं तो सिर्फ एक निमित्त मात्र हूं । मैने तो खुद का जीवन अपनी जन्मभूमि और कर्म भूमि को समर्पित कर दिया है । इसी माटी में जन्म लिया हूं और इसी माटी का अभिषेक करता हूं। मां गंगा को गोंद में पला बढ़ा हूं ।इसी काशी में अपनो की सेवा करते हुए जीवन को समर्पित कर देना ही मेरे जीवन का सर्वोच्च कामना है । आज़की पत्रकारवार्ता महिला कांग्रेस की जिला एवं महानगर अध्यक्ष अनुराधा यादव, पूनम विश्वकर्मा, अनामिका यादव, समाजवादी पार्टी की जिला एवं महानगर अध्यक्ष सहित प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post