नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था द्वारा निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

करौंदी वार्ड के पंचायत भवन में नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्थां द्वारा महिलाओं के साथ संगोष्ठी करने के बाद मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन संस्था अध्यक्ष ममता ने किया। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय महिलाओं को मतदान करने के प्रति जागरूक करने के बाद पूरे गांव में रैली के माध्यम से घर-घर जाकर सभी को 1 जून को होने वाले मतदान के विषय में जागरुक करते हुए शत - प्रतिशत मतदान करने की अपील भी की गई। 

महिलाओं को जागरुक करते हुए संस्था अध्यक्ष ममता ने बताया कि हमारा एक-एक वोट अपने देश के नवनिर्माण में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। हम अपनी पूरी ईमानदारी और समझदारी के साथ अपने देश की सरकार को चुने क्योंकि हमारा पूरा भविष्य और आने वाली पीढ़ी का भविष्य भी इस पर निर्भर करता है। हम सभी को अपने जिम्मेदारी को समझते हुए जो लोग 18 वर्ष से ऊपर हैं उनको मतदान जरूर करना चाहिए। यह मतदान बहुत सोच विचार कर तथा बिना किसी के बहकावे में आए करना चाहिए क्योंकि इस मतदान पर ही हमारा वर्तमान ,भविष्य सब निर्भर करता है। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी लोगों को मतदान करने के प्रति शपथ भी दिलवाया गया। 

क्षेत्रीय महिलाओं ने रैली के दौरान हैंड स्टिक स्लोगन के माध्यम से - पहले मतदान फिर जलपान, नर हो या नारी मतदान है सबकी जिम्मेदारी, आओ मिलकर अलख जलाए सत- प्रतिशत मतदान कराए, लोकतंत्र का सम्मान करें निर्भय होकर मतदान करें , वोट हमारा है अधिकार कभी ना करें इसको बेकार ,सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया। रैली में वार्ड की आशा बहूओ तथा आंगनबाड़ियों ने भी अपना पूरा सहयोग दिया। इस लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में रैली के दौरान संस्था के वॉलिंटियर विजय कुमार , राजू राय, मोहम्मद अनीश , करम भारती, रवि कुमार , मंगलेश्वर प्रसाद ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। रैली में आंगनवाड़ी संतरा देवी, बाबुनी देवी , इंदु श्रीवास्तव,संध्या सिंह, प्रभावती देवी, हीरावती देवी, सुनीता देवी , चंदा पांडे ,सीता देवी , मुराती देवी, सरोज, निर्मला ,शिताबी, रितु देवी, आशा देवी, आशा सिंह, प्रभावती देवी ,आदि महिलाएं उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post