मदनपुर में बैटरी की दुकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग

वाराणसी के मदनपुरा क्षेत्र स्थित एक बैटरी के दुकान में भीषण आग लग गयी। दुकान के शटर से धुआं और आग की लपट निकलता देख आस पास के क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल होने लगा। 

जिस मकान में आग लगी वह 5 मंजिला था उसमें 6-7 लोग रहते थे। आग की सूचना मिलती ही सभी घर से बाहर निकल गये । 


3 फायर ब्रिगेड के गाड़ी ने 2 घंटा में आग बुझाया 


स्थानीय लोग ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी मौके पर दशाश्वमेध थाने की टीम ने सड़क से लोगों को हटाया और फायर ब्रिगेड के टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने दुकान के शटर को पानी मारकर ठंडा किया और स्थानीय लोगों की मदद से दुकान का शटर खोला,आग पूरे दुकान में फैल चुकी थी। दुकान में बैटरी होने की वजह से बैटरी फटने का खतरा काफी ज्यादा था। दुकान के अंदर आज इतना भयानक फैल गया था कि फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।


20-25 लाख का हुआ नुक्सान


दुकान मालिक गयासुद्दीन ने कहा कि मेरे दुकान में नई और पुरानी मिलाकर कुल 45 बैटारी थी। हम 9:30 बजे दुकान बंद करके घर पहुंचे थे तभी आग लगने की सूचना मिला। उन्होंने बताया कि कुल 25-30 लाख रूपए का नुकसान हुआ हैं। 

गयासुद्दीन ने आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया। आग को देखने के लिए क्षेत्र के करीब 500 लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी जिसे खाली कराने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी‌।

Post a Comment

Previous Post Next Post