नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर काशी में मना जश्न

नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को मिलाकर कुल 72 सदस्यों ने शपथ ली। इनमें 30 कैबिनेट मंत्री, पांच राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 36 राज्यमंत्री शामिल हैं। पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने इतिहास रचा है।

मोदी की नई मंत्रिपरिषद में घटक दल जदयू से राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह को कैबिनेट मंत्री जबकि रामनाथ ठाकुर को राज्यमंत्री बनाया गया। लोकजनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान कैबिनेट मंत्री होंगे। 

शपथ ग्रहण के बाद रविवार देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देशवासियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि वह भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए न सिर्फ देशभर से बल्कि कई दूसरे देशों के दिग्गज और शासनाध्यक्ष भी शामिल नजर आए।

वही तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर काशी में जश्न मना। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में जगह जगह उत्सव मनाया गया। इसी कड़ी मे काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार विजयश्री दिलाकर काशी की जनता की तरफ से बधाई व अभिनन्दन समारोह का आयोजन चेतगंज के पूर्व पार्षद शंकर साहू के आवास पर उनके नेतृत्व में आयोजित किया गया। 

अभिनन्दन समारोह में उत्साहित कार्यकर्ता मिष्ठान व शर्बत का वितरण करते रहे। समारोह में शंकर साहू,भारती साहू, लाल बाबू जायसवाल,बांकेलाल,मंयक चौरसिया इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

इसी कड़ी मे श्री सांस्कृतिक क्लब काशी के सदस्यों द्वारा लोकसभा चुनाव पश्चात् काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी के विजयी होने पर व उनके तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के उपलक्ष में काशी के "जनता आभार समारोह" का आयोजन डी० ए० वी० कॉलेज के पास किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से नितेश अग्रहरि, आकाश अग्रहरि, तुषार कृष्ण, रोहित जायसवाल, मनोज सैनी इत्यादि लोग उपस्थित हुए।

Post a Comment

Previous Post Next Post