माता वैष्णो देवी के दर्शन को गए वाराणसी के दंपति जम्मू में आतंकी हमले में हुए घायल

जम्मू आतंकी हमले में वाराणसी के काल भैरव इलाके के रहने वाले राजेश मिश्रा के बेटे अतुल मिश्रा (32) और उनकी बहू नेहा मिश्रा (28) भी घायल हुए हैं। दोनों वैवाहिक वर्षगांठ पर वैष्णो देवी दर्शन करने गए थे। शिवखोड़ी से कटरा लौटते समय रियासी में हुए आतंकी हमले में बस ड्राइवर को गोली लग गई और बस खाई में जा गिरी। जिसमें 10 लोगों की मौत हुई है। अतुल मिश्रा और उनकी पत्नी के घायल होने की सूचना जम्मू प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद राजेश को दी थी। 

अतुल की मां रो-रोकर रात भर परेशान रहीं पर सुबह बेटे से वीडियो कॉल पर बात करने के बाद अब उन्हें राहत मिली है। राजेश ने सरकार और काशी के सांसद से एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग की है।

7 जून की थी शादी की पहली वर्षगांठ

अतुल की मां की आंखें रह-रह के डबडबा जा रही हैं। कैमरे पर रो दी और कुछ भी बोल नहीं सकीं। बाद में उन्होंने बताया कि अतुल और नेहा की शादी 7 जून 2023 को हुई थी। अतुल ने मुझे 5 तारीख को बताया कि मां हम और नेहा शादी की वर्षगांठ मनाने वैष्णो देवी जा रहे हैं। इसके बाद वो दोनों जम्मू रवाना हो गए। दोनों जाते समय बहुत खुश थे।

6 तारीख को अतुल पत्नी के साथ निकला था

अतुल मिश्रा के पिता राजेश मिश्रा ने बताया कि उनका बेटा पार्ट टाइम अकाउंटिंग का काम करता है। शादी की पहली वर्षगांठ पर दर्शन करने के लिए  वाराणसी से 6 तारीख को निकला था और 7 तारीख को वहां पहुंचकर दर्शन को निकला और रात में माता वैष्णो देवी का दर्शन कर अगले दिन 8 जून को वापस कटरा आ गया। रात भर कटरा रुक कर दोनों 9 तारीख को शिवखोड़ी दर्शन के लिए निकल गए। वहां से शाम में लौटते समय रियासी में बस पर आतंकी हमला हो गया।

रात दस बजे जम्मू प्रशासन से आया फोन

राजेश ने आगे बताया कि रात 10 बजे के बाद मेरे नंबर पर जम्मू प्रशासन के किसी अधिकारी का फोन आया और अतुल के बारे में पूछताछ की और उसके बाद स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बेटे और बहू दोनों घायल हैं। बेटे को हाथ में और बहुत के सिर में चोट आई है। दोनों ठीक हैं।

बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई 

अतुल ने अपने पिता को बताया कि बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी तो सभी लोगों को चोटें आईं। जो लोग पीछे बैठे थे वो आगे की तरफ यात्रियों पर आ गए। बेटे अतुल के हाथ में फ्रेक्चर है और अंदरूनी चोटें आई है जबकि बहू के सिर में चोट है। राजेश ने बताया कि बेटे से तो वीडियो काल पर बात हुई पर बहू को सिर्फ देख पाए वह बात नहीं कर पाई।

Post a Comment

Previous Post Next Post