नरेंद्र मोदी रविवार को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, एनडीए प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर सौपा पत्र

एनडीए प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और एक पत्र राष्ट्रपति को सौंपा गया जिसमें कहा गया कि नरेंद्र मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता चुना गया है।

एनडीए के घटक दलों की ओर से समर्थन पत्र भी राष्ट्रपति को सौंपा गया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया और इसमें राजनाथ सिंह, अमित शाह, अश्विनी वैष्णव, सीएन मंजूनाथ, एन चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह), संजय झा, एकनाथ शिंदे, एचडी कुमारस्वामी, चिराग पासवान शामिल थे। जीतन राम मांझी, पवन कल्याण, अजीत पवार, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, जोयंता बसुमतारी, अतुल बोरा, इंद्र हैंग सुब्बा, सुदेश महतो, चंद्र प्रकाश चौधरी और रामदास अठावले मौजूद रहे।

वही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को नई सरकार के गठन का न्योता दिया। राष्ट्रपति ने मोदी को दही-चीनी खिलाकर नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने पहुंचे। इससे पहले एनडीए के प्रतिनिधियों ने राष्ट्रपति से मुलाकात करके अपना समर्थन पत्र सौंपा और नई सरकार बनाने की पेशकश की।

9 जून को होगा शपथ ग्रहण

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को बताया है कि शपथ ग्रहण के लिए 9 जून की शाम को उन्हें सुविधा रहेगी, तब तक वह मंत्री परिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंपेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह देशवासियों को विश्वास दिलाते हैं कि 18वीं लोकसभा में पांच वर्ष के कार्यकाल में वे उसी गति और समर्पण भाव से देश की आशाओं और आकांक्षाओं को पूर्ण करने में कोई कमी नहीं छो ड़ेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post