काशी के लोगो को बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन हेतु विशेष द्वार से मिलेगा प्रवेश, सुगम दर्शन की ये व्यवस्था सावन से पहले होगी शुरू

नव्य-भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब काशीवासियों को विशेष द्वार से प्रवेश की अनुमति मिलेगी। इस द्वार से सिर्फ काशीवासी ही प्रवेश करेंगे। यह सुविधा सावन माह शुरू होने से पहले होने जा रही है।

प्रशासनिक तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।काशी के प्रबुद्धजन की ओर से लंबे समय से इसकी मांग की जा रही है कि बाबा के दर्शन के लिए काशीवासियों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। शासन-प्रशासन भी इसकी स्वीकृति देने के मूड में रहा, लेकिन चुनाव के दौरान लगी आचार संहिता के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब इसकी तैयारी पूर्ण है। बताया जा रहा है कि बांसफाटक, मणिकर्णिका की तरफ से नए वैकल्पिक द्वार खोले जा सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इसका निर्णय सुरक्षा समिति की बैठक में संभव हो सकेगा। काशीवासियों को दर्शन के लिए दो तीन शिफ्ट में समय निर्धारण की भी बात है। कमिश्नर, कौशल राज शर्मा ने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में काशीवासियों के लिए अलग से प्रवेश देने की तैयारी है। इसको सावन-माह से पहले शुरू करने की तैयारी है। सुरक्षा कमेटी की बैठक में इसको रखा जाएगा। स्वीकृत होने की पूरी उम्मीद है। अब नई व्यवस्था के तहत काशीवासी व नियमित दर्शनाार्थी एक अलग लाइन में लगकर बाबा दरबार पहुंचकर हाजिरी लगा सकेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post