मलिन बस्ती के लोगो ने विद्युत आपूर्ति और जलापूर्ति बाधित होने पर जताया विरोध, मलदहिया चौराहे पर किया चक्का जाम

वाराणसी में बुधवार की शाम विद्युत कटौती और जलापूर्ति नहीं होने से आक्रोशित मलिन बस्ती की महिलाओं ने मलदहिया चौराहे पर चक्का जाम किया। लाठी डंडा लेकर चौराहे पर पहुंचे कालोनी वासियों ने चारो ओर वाहनों को रोक दिया।

वाहन रोकने पर चालकों से नोकझोंक हो गई, वहीं प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास किया। चौराहे पर तैनात होमगार्ड और पुलिसकर्मी भी बेबस नजर आए। प्रदर्शनकारी महिलाएं वाहनों के आगे लेट गई और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर रास्ता साफ कराया।

वाराणसी के काशी विद्यापीठ फीडर पर मरम्मत से बुधवार को कई इलाकों में आपूर्ति बाधित रही, जिस दौरान मलदहिया मलिन बस्ती में भी बिजली सुचारू रूप से नहीं गई और पानी की आपूर्ति भी नहीं की गई। अघोषित बिजली कटौती और बिगड़े शेड्यूल पर बुधवार शाम स्थानीय बाशिंदों का आक्रोश फूट पड़ा। मुहल्ले से लगभग एक सैकड़ा लोग सड़क पर आ गए। पुरुषों के साथ महिलाएं और बच्चों ने चौराहे के सभी रास्तों को जाम कर दिया। एक ओर महिलाएं सड़क पर लेट गई तो दूसरी ओर लाठी-डंडों के साथ युवकों ने रास्ता रोक दिया। चौराहे के दो छोर पर ग्रीन सिग्नल के बावजूद चारों ओर वाहनों की कतार लग गई।

मलदहिया चौराहे पर शाम पांच बजे दफ्तरों से घर जा रहे सैकड़ों लोग वाहनों समेत विरोध प्रदर्शन और चक्काजाम में फंस गए। बाइक सवारों ने वाहन निकालने का प्रयास किया तो लाठी-डंडों से लैस युवक उनसे भिड़ गए। युवकों ने वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास किया तो महिला राहगीर और वाहन चालकों से भी अभद्रता की।

महिला-पुरुषों की वाहन चालकों से जमकर नोकझोंक हुई, चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मियों ने लोगों को हटाने का प्रयास किया लेकिन उनकी एक ना चली। हंगामे की सूचना पाकर सिगरा एसओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

Post a Comment

Previous Post Next Post