वाराणसी में अलग-अलग स्थान पर 7 शव मिलने से मचा हड़कंप, इसमें 5 की गर्मी से हुई मौत

वाराणसी में सोमवार सुबह अलग-अलग स्थानों पर 7 शव मिलने से हड़कंप मच गया। इसमें 5 की मौत की वजह गर्मी और उमस माना जा रहा है। 5 ट्रक चालक अपने केबिन के अंदर मृत मिले। गर्मी से तीन की नाक से खून भी निकल रहा था। सुबह वृद्ध का शव बड़ागांव के साधौगंज क्षेत्र के तालाब में मिला। मछली पालन के लिए खोदे गए तालाब में बुजुर्ग का शव उतराता देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

वहीं रिंग रोड पर बालू लदी ट्रक के केबिन के अंदर चालक मृत पाया गया। दूसरा चालक गिट्‌टी के ट्रक में और तीसरा रामनगर के भीटी में पिकअप में मृत मिला। मिर्जामुराद में दो ट्रकों के चालक सड़क किनारे खड़े ट्रक में मृत मिले। जिसकी शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को बुलाया। बरेका में एक अज्ञात शव मिलने पर पुलिस ने मोर्चरी में रखवा दिया। उसकी शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। सभी के शव का पंचनामा भरकर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है।

एसीपी बड़ागांव ने बताया, सोमवार की सुबह जौनपुर के सुरेरी थाना क्षेत्र के कोचारी गांव निवासी छूनछून प्रसाद (69) का शव साधौगंज में मछली पालन के लिए खोदे गए तालाब में मिला था। वह बीते एक सप्ताह से देवचंदपुर स्थित अपने ससुराल में रह रहा था। रविवार शाम टहलने के लिए घर से बाहर निकला और खेतों की ओर चला गया। देर रात तक वापस नहीं आने पर परिजनों ने तलाश किया लेकिन सुबह लगभग 7 बजे तालाब के किनारे टहलने पहुंचे लोगों ने शव उतारते देखा। पुलिस की सूचना पर मृतक के दोनों बेटे पहुंचे और शव की शिनाख्त की। थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने बताया, परिजनों ने प्रथम दृष्टया रात में तालाब किनारे पैर फिसलने से बुजुर्ग की मौत की आशंका जताई है। 

रामनगर में पिकअप में मृत मिला चालक

रामनगर थाना क्षेत्र के भीटी में सोमवार सुबह एक पिकअप चालक वाहन के अंदर मृत अवस्था में मिला। कपसेठी थाना क्षेत्र के सेवापुरी नेवादा खास निवासी सौरभ दुबे पुत्र स्वामीनाथ सुबह कहीं बाहर से वाहन लेकर ढाबे पर आया था। यहां रुककर उसने पानी पिया और फिर जाकर सीट पर बैठ गया। कुछ घंटे तक उसे एक ही अवस्था में बंद देखकर ढाबा संचालक को शक हुआ। उसने जाकर आवाज लगाई और वाहन खोलने का प्रयास किया।

मामला संदिग्ध देखकर प्रधान और भीटी चौकी इंचार्ज को सूचना दी। इसे बाद पहुंची पुलिस ने युवक को बाहर निकलकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। लोगों का मानना है कि चालक की मौत हीट वेव से हुई है। उसकी शिनाख्त के बाद पुलिस ने सौरभ दुबे के परिजनों की घटना की सूचना देकर शव एलबीएस अस्पताल की मर्चरी हाउस में रखवाया दिया। 

ट्रक के बंद केबिन में चालक ने तोड़ा दम 

वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ रिंग रोड फेज पर सोमवार की सुबह एक ट्रक चालक ने केबिन के अंदर दम तोड़ दिया। सोनभद्र से बालू लेकर रिंग रोड पहुंचा। चालक ने सर्विस रोड के नीचे ट्रक खड़ा करके अंदर सो गया। सुबह जब वह ट्रक लेकर मंडी नहीं गया तो साथी ट्रक चालकों ने आवाज दी। केबिन अंदर से बंद था तो ऊपर चढ़कर बुलाया लेकिन वह अचेत था। सूचना पर पुलिस पहुंची और केबिन खोलकर उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सोनभद्र के पिपरी दुद्धी निवासी तरनी प्रसाद शाही पुत्र उमाशंकर शाही ट्रक चालक था। वह ट्रक में बालू लेकर बनारस आया था। रात में अन्य ट्रकों के आगे-पीछे अपना ट्रक लगाकर सो गया। सुबह वह नहीं दिखा तो उसकी कंपनी के दूसरे ट्रक के ड्राइवर ने आस पास देखा। उसे अंदर तरनी प्रसाद मृत मिला तो मालिक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। बड़ागांव पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच कर शव को कब्जे में ले लिया।  

हाईवे पर खड़े ट्रक में मृत मिले चालक 

मिर्जामुराद के शिवरामपुर चट्टी और खजुरी में रविवार रात भीषण गर्मी के चलते दो ट्रक चालकों की ट्रक के केबिन में मौत हो गई। इसमें फिरोजाबाद के कोटवा रोड निवासी ट्रक चालक शंकर लाल (43) अपने भांजे के साथ वाराणसी से सरिया लादकर प्रयागराज जा रहे थे। नो एंट्री से निकलकर अचानक शंकर लाल की तबीयत बिगड़ गई। शिवरामपुर चट्टी के पास ट्रक को हाईवे के किनारे खड़ा कर दिया और आराम करने लगे। थोड़ी देर बाद भांजा मामा को जगाने पहुंचा तो शंकर लाल केबिन में मृत मिले। भांजे ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, जयपुर के टोडी निवासी छित्तरमल जाट (48) ट्रक चालक छित्तरमल बिहार से लोहे की चादर लादकर जयपुर जा रहे थे। खजुरी पहुंचने पर उल्टियां होने लगी तो ढांबे पर पानी पीकर ट्रक खड़ा कर केबिन में लेट गए। कुछ देर बाद पुलिस ने ट्रक खड़ा देखकर अंदर खटखटाया, अंदर देखा तो छित्तरमल ट्रक में मृत पड़े हैं। पुलिस ने उनके शव को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार, पहली नजर में मौत का कारण गर्मी में तबियत बिगड़ना है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद करण का स्पष्ट हो सकेगा।

सोनभद्र से गिट्टी लाए ट्रक चालक की मौत

वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर बड़ागाव थाना क्षेत्र के सिसवा के पास भोर में 4 बजे सोनभद्र से गिट्टी लादकर जौनपुर जा रहे ट्रक चालक की मौत हो गई। खड़ी ट्रक के केबिन में एक व्यक्ति अचेत अवस्था मे होने की सूचना पर पहुंची पुलिस को उसके मुंह और नाक से खून निकलता मिला। पुलिस ने ट्रक चालक को लेकर पास के ही निजी हॉस्पिटल में ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक ट्रक चालक की पहचान वीरेंद्र यादव (48) जौनपुर जनपद के जलालपुर थाना क्षेत्र के सेहमलपुर गांव का निवासी है। मृतक ट्रक चालक ही ट्रक मालिक है। उसके परिवार में दो बेटे है, जो सूचना पाकर मौके पर पहुंचे।

बरेका में अज्ञात युवक का शव मिला

आवासीय परिसर में एक अज्ञात शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास कर रही है। देर रात आरपीएफ कंट्रोल रूम बरेका से सूचना मिली कि कर्मचारी आवास संख्या 314बी के पीछे एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला है। सूचना पाकर पहुंची मंडुवाडीह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आसपास के लोगों से मृतक के संबंध में पूछताछ की लेकिन, शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके बाद पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई में जुट गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post