परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने ऑनलाइन अटेंडेंस का किया विरोध, जिला मुख्यालय पहुंचकर हुआ प्रदर्शन

वाराणसी में ऑनलाइन अटेंडेंस के विरोध में शिक्षकों ने जिला मुख्यालय  पर जमकर प्रदर्शन किया। परिषदीय स्कूलों के शिक्षक बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे और नियमावली के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया । शिक्षकों का कहना है कि ऑनलाइन अटेंडेंस को मनमानी है इसके खिलाफ उन्होंने जमकर नारेबाजी की। 

शिक्षकों के हंगामे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों, कर्मचारियों की डिजिटल अटेंडेंस लगाने की व्यवस्था का व्यापक स्तर पर शिक्षको ने विरोध जताया। विभिन्न शिक्षक संगठनों ने नाराजगी जताते हुए आह्वान किया था, जिसके बाद शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर काम किया।  

वही उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने ऑनलाइन हाजिरी का विरोध किया। शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों और दूसरे कर्मचारियों को हर महीने के दूसरे शनिवार को अवकाश, 14 सीएल, 31 अर्जित अवकाश दिए जाते हैं। ऑफिस आने-जाने के लिए वाहन सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इसके बाद भी उनकी डिजिटल अटेंडेंस नहीं ली जा रही है।इस बात का प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने इस सरकार का तुगलकी फरमान बताया।


Post a Comment

Previous Post Next Post